SwadeshSwadesh

प्रांजुला की 23 कविताओं की ई-बुक "स्पार्कल - लाइफ इज पोएट्री" प्रकाशित

Update: 2020-05-09 17:22 GMT

ग्वालियर/वेब डेस्क। उच्च शिक्षित नवोदित लेखिका प्रांजुला सिंह द्वारा लॉकडाउन के बीच अंग्रेजी भाषा में प्रेरणादायक 23 कविताओं की एक श्रंखला के रूप में ई-बुक स्पार्कल लाइफ इज पोएट्री(जीवन भी एक कविता है ) अमेज़न किंडल पर प्रकाशित हुई है। बुक में प्रकाशित कवितायें हमारे जीवन, पारिवारिक संबंघ, प्रकृति, खुशी आदि विषयों पर अपना ध्यान केंद्रित करना और उम्मीद के साथ अपना जीवन व्यतीत करना इस पर आधारित है। कविताओं को पढ़कर आशा, सकारात्मकता और खुशी देने के कुछ पल महसूस कर सकते हैं।


प्रांजुला सिंह रचनात्मक कार्य में बचपन से ही जुड़ी हैं । अपनी पहली कविता 13 वर्ष की आयु में लिखी। प्रारंभिक अध्यापन ग्वालियर के लिटिल एंजेल स्कूल से करने के बाद अजमेर के मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल में हाईस्कूल-हायर सेकेंडरी की शिक्षा पूरी की। स्नातक स्तर की शिक्षा नर्सी मोनजी कॉलेज मुंबई से की। इस दौरान मुंबई में रहकर कविता लेखन पर औपचारिक प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है। प्रांजुला ने लंदन यूनिवर्सिटी से क्रिएटिव इंडस्ट्री मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर पूरा किया।

अभी तक 800 कविताएं लिख चुकी प्रांजुला सिंह की पहली ऑडियोबुक "शॉर्ट एंड स्वीट स्टोरीज" के नाम से स्टोरी टेल ऑनलाईन प्रकाशित हुई है। वर्तमान में प्रांजुला स्वयं का आर्ट्स एंड पैंटिंग्स का व्यवसाय कर रहीं हैं। 

Tags:    

Similar News