SwadeshSwadesh

घर से भागी लड़कियों पर नजर रखने वाली महिला गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर गिरोह को बेचती थी

नाबालिगों को बेचने वाली महिला गिरफ्तार

Update: 2020-09-17 13:44 GMT

ग्‍वालियर। शहर में पुलिस अपराधियों के खिलाफ लगातार सख्त रवैया अपना रही है। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के निर्देश पर पुलिस द्वारा मानव तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पुलिस ने नाबालिग लड़कियों को शादी का झांसा देकर बेचने वाली महिला को गिरफ्तार किया। अरोपिया ने गिरफ्तारी के बाद पांच नाबालिग लड़कियों को शादी करवाने के नाम पर षड़यत्र पूर्वक बेचना स्‍वीकार किया है। बताया जा रहा है की पकड़ी गई आरोपिया पर 30 हजार का इनाम घोषित था।  


पुलिस को थाटीपुर थाने में दर्ज एक प्रकरण में फरार चल रही मुख्‍य आरोपिया बबली उर्फ अरूणा गौतम को ग्‍वालियर रेलवे स्टेशन के बाहर देखे जाने की सूचना मिली।जिसके बाद उच्च अधिकारीयों के निर्देश पर थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच दामोदर गुप्‍ता ने तुरंत टीम बना कर रेल्‍वे स्‍टेशन के बाहर घेराबंदी कर बबली उर्फ अरूणा गौतम निवासी अंबाला केंट, हरियाणा को धरदबोचा। पूछताछ के दौरान आरोपिया बबली ने बताया की ने पांच नाबालिग लड़कियों का षड़यत्रपूर्वक विवाह करवाया है।पुलिस द्वारा उन लड़कियों के विषय में पूछताछ की जा रही है। 

बबली ने आगे बताया की वह एक गिरोह के साथ काम करती है। जिसमें कुछ लोग रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेण्ड पर खड़े होकर घर से भागी लड़कियों पर नजर रखते है। ये लोग इन लड़कियों को बहला फुसलाकर षड़यत्र पूर्वक पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में शादी करवाने के नाम पर बेच देते है। पुलिस आरोपिया बबली उर्फ़ अरुणा गौतम से उसके गिरो‍ह के अन्‍य सदस्‍यों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Full View



 

Tags:    

Similar News