SwadeshSwadesh

थाना प्रभारी ने जबरन बसों के जब्त किए दस्तावेज

-सड़क पर खड़े होने पर की कार्रवाई

Update: 2021-03-11 10:35 GMT

ग्वालियर/वेब डेस्क। पुलिस की दबंगई और मनमानी बढ़ती जा रही है, जो सभी के लिए परेशानी का सबब बन रही है। बस स्टैण्ड होने के बाद भी सड़क पर बसें खड़ी करने पर पुलिस ने बस चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। डबरा थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने जबरन बसों के 500-500 रुपए के चालान काट दिए और उनके वाहनों के दस्तावेजों को जब्त कर लिया। वहीं कुछ बस चालकों का कहना है कि डबरा पुलिस द्वारा हमें डरा-धमकाकर अवैध रूप से बसों के प्रवेश पर प्रतिमाह 900 रुपए लिया जाता है। नहीं देने पर हम पर चालानी कार्रवाई की जाती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बस क्रमांक एमपी07 पी 2072(शीतला बस) एवं एमपी07 एफ 1987 (कयामत बस ) बस स्टैण्ड से निकलकर खड़ी ही थी तभी डबरा थाना प्रभारी विनायक शुक्ला एवं सहायक उपनिरीक्षक अतुल चौहान अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुँचे आौर बसों की जांच करते हुए 500-500 रुपए के चालान काट दिए। इसके बाद डबरा थाना प्रभारी बस चालकों के दस्तावेज लेकर गाड़ी में बैठकर चले गए। इसके बाद बस संचालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और बसों का संचालन नहीं कर पाए। हालांकि बड़ी मिन्नतों के बाद रात को थाना प्रभारी ने दोनों बसों के दस्तावेज वापस कर दिए। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से बस चालकों में रोष है। बस चालकों का कहना है कि सीधी में हुई बस दुर्घटना के बाद से परिवहन आयुक्त द्वारा बसों की जबरदस्त जांच की जा रही है। ऐसी स्थिति में बसों के कागज नहीं होने से उन पर 50 से 60 हजार रुपए का जुर्माना लग सकता है।

इनका कहना है

'बसें अनियमित रूप से सड़कों पर खड़ी हुई थीं। इसलिए इनके चालान काटे गए हैं। हम पहले भी कई बार हिदायत दे चुके हैं कि बसों को स्टैण्ड के अंदर ही खड़ा किया जाए, लेकिन यह लोग मानते हीं नहीं और सवारियों के चक्कर में बसों को सड़क पर लाकर खड़ा कर देते हैं। जिन दो बसों के दस्तावेज जब्त किए थे, उन्हें वापस कर दिया है।

विनायक शुक्ला, थाना प्रभारी डबरा

'बसों को सड़कों पर खड़ा नहीं करते हैं। पुलिस द्वारा हमें जबरदस्ती परेशान किया जाता है। रसीद कटवाने के बाद भी थाना प्रभारी जबरिया बस चालकों के दस्तावेज अपने पास रखकर चले गए, यह गैरजिम्मेदराना तरीका है। इस समय परिवहन विभाग द्वारा बसों की जांच की जा रही है। कागज नहीं होने से हम पर विभाग द्वारा हजारों रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है।Ó

-जगदीश सिंह, अध्यक्ष, बस यूनियन झांसी रोड

Tags:    

Similar News