SwadeshSwadesh

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घर पर किया झंडावंदन

Update: 2020-08-15 09:24 GMT

भोपाल। स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह मुख्यमंत्री निवास पर झंडावंदन किया तथा सलामी ली। राष्ट्रगान हुआ तथा भारत माता की जय का उदघोष हुआ। मुख्यमंत्री ने आजादी के पर्व की सभी को शुभकामनाएँ दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कोरोंस से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों में प्रदेश लौटे प्रवासी श्रमिकों के साथ हम सब डटकर खड़े हो गये। श्रम_सिद्धि अभियान के माध्यम से 14 लाख अकुशल श्रमिकों और रोजगार सेतु पोर्टल की की मदद से 29 हजार कुशल श्रमिकों को प्रदेश में रोजगार उपलब्ध कराया गया।गांवों के पथ विक्रेताओं को समर्थ बनाने के लिए हमने मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि की स्थापना की। सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा की आप लोग किसी प्रकार की चिंता ना करें। हम  संकट के समय आपका रोजगार और आजीविका चलाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सीएम ने आगे कहा की कोरोना काल में भी हमने बिजली के बिलों में छूट दी थी। आज भी कुछ शिकायतें आ रही हैं। बिजली के बिलों को लेकर आप चिंतित न हों, फिर से हम इसकी समीक्षा करेंगे।गरीबों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराना हमारा संकल्प है और हम इसको पूरा करेंगे। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी शासकीय सेवकों को शुभकामनाएँ देते हुए उनकी सुरक्षा में पदस्थ पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अपना कार्य अधिक मेहनत, लगन और निष्ठा के साथ किए जाने के फलस्वरूप उन्हें पुरस्कृत भी किया। राजपत्रित अधिकारियों को प्रशंसा-पत्र, सभी निरीक्षकों को 5750 रुपये उप निरीक्षकों एवं सहायक उप निरीक्षकों को 5500 रुपये तथा प्रधान आरक्षकों एवं आरक्षकों को 5000 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।


Tags:    

Similar News