SwadeshSwadesh

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा - भारत में 5 जी सर्विस शुरू करेगा जियो

Update: 2020-07-15 09:09 GMT

नई दिल्ली। वर्चुअल ऑनलाइन AGM के जरिए भारत समेत अमेरिका, यूके, कनाडा, जापान, हांगकांग समेत पूरी दुनिया में फैले 26 लाख शेयरहोल्डर्स को आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी संबोधित कर रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के 43वें एजीएम में अंबानी ने 5G को लेकर बड़ी घोषण करते हुए कहा कि जियो भारत में 5 जी सर्विस शुरू करेगा। आइए जानें मुकेश अंबानी ने क्या कहा...

आधुनिक मानव इतिहास में कोरोना संकट सबसे विघटनकारी घटना है। हालांकि, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत और दुनिया तेजी से प्रगति करेंगे, अधिक समृद्धि और विकास की एक नई गुणवत्ता COVID संकट के बाद हासिल करेंगे।मुकेश अंबानी ने निवेशकों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि गूगल जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सा 33737 करोड़ रुपये में खरीदेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जियो डिजिटल लाइफ लाइन होगी। मोबाइल ब्राडबैंक, जियो फाइबर, जियो इंटरप्राइज, ब्रॉडबैंड फार स्माल इंटरप्राइज के जरिए यह संभव होगा।

इससे पहले अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बारे में बताते हुए कहा कि आरआईएल देश की सबसे ज्यादा जीएसटी और वैट देने वाली कंपनी है। यह वैल्यू में करीब 69372 करोड़ रुपये है. वहीं आरआईएल ने पिछली बार 8 हजार करोड़ से ज्यादा इनकम टैक्स भरा।

जियो प्लैटफॉर्म को दुनियाभर के निवेशकों से मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद इसकी लिस्टिंग इंटरनेशनल मार्केट में होगी या घरेलू शेयर मार्केट में, इसकी भी घोषणा की जा सकती है। बता दें 12 अगस्त, 2019 को हुई कंपनी की पिछली एजीएम में कंपनी के टेक्नॉलजी कारोबार और ऑयल से केमिकल कारोबार में हिस्सेदारी बिक्री के जरिए मार्च, 2021 तक पूरी तरह कर्जमुक्त बनने की योजना का ऐलान किया गया था। कंपनी इसमें सफल भी रही और कर्जमुक्त भी हो गई।

वहीं रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एजीएम के पहले कंपनी का शेयर ऐतहासिक ऊंचाई पर पहुंच चुका है। बुधवार के कारोबार में आरआईएल का शेयर करीब 2.12 फीसदी मजबूत होकर 1957 रुपये पर पहुंच गया है। इससे पहले मंगलवार को शेयर 1917 रुपये पर बंद हुआ था। 23 मार्च को 52 हफ्तों के न्यूनतम स्तर 867 रुपये से शेयर में अबतक करीब 125 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

Tags:    

Similar News