SwadeshSwadesh

भारत और नेपाल के बीच संबंध को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा - दुनिया की कोई ताकत इसे तोड़ नहीं सकती

Update: 2020-06-15 07:37 GMT

दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को बीजेपी की डिजिटल रैली में कहा कि भारत और नेपाल के बीच में रोटी-बेटी का रिश्ता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई गलतफहमी होगी, तो बातचीत के जरिए से सुलझा लेंगे।

राजनाथ सिंह ने कहा, 'भारत-नेपाल के बीच असाधारण संबंध हैं, हमारे बीच रोटी-बेटी का रिश्ता है और दुनिया की कोई ताकत इसे तोड़ नहीं सकती। भारत और नेपाल के बीच यदि कोई गलतफहमी है, तो हम उसे बातचीत के जरिए सुलझाएंगे।'

भारत-नेपाल में सीमा के मुद्दे पर रक्षा मंत्री ने कहा कि लिपुलेख में सीमा सड़क संगठन द्वारा बनाई गई सड़क एकदम भारतीय सीमा के भीतर है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे विश्वास के साथ कहता हूं कि भारत के लोगों में नेपाल को लेकर कभी कटुता पैदा हो ही नहीं सकती।

रैली के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना से हर भारतवासी का बैंक खाता खोलने का काम भी हमारी सरकार ने किया है। हमारी सरकार का संकल्प है कि 2022 तक देश में कोई ऐसे परिवार नहीं होगा, जिसके पास पक्की छत न हो।

उन्होंने कहा, 'छह साल में मोदीजी ने बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बहुत कदम उठाए हैं। आजादी के इतने साल बाद भी भारत में करीब 18,500 गांव ऐसे थे, जहां बिजली नहीं थी, हमारी सरकार ने उन गांवों में बिजली पहुंचाई। हमारे प्रधानमंत्री जी ने वन नेशन, वन राशन कार्ड की योजना शुरू की है, जिसके तहत उत्तराखंड का कोई निवासी अगर तमिलनाडु में भी रोजगार के लिए जाता है तो वहां भी सस्ते दर पर अनाज प्राप्त कर सकेगा।' 

Tags:    

Similar News