SwadeshSwadesh

कोरोना के चलते नहीं होगा शीतकालीन सत्र, जनवरी में शुरू होगा बजट सत्र

Update: 2020-12-15 08:33 GMT

नईदिल्ली। कोरोना संक्रमण के चलते दिसम्बर में होने वाले शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं किया जा रहा है।सरकार जनवरी में शुरू होने वाले बजट सत्र के साथ ही शीतकालीन सत्र का आयोजन करेगी। केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी को लिखे पत्र के अनुसार, बजट सत्र जनवरी में शुरू होगा।  लंबे समय के बाद संसद सत्र का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा था।  

इस पत्र का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री जोशी ने लिखा-उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं से अनौपचारिक रूप से संपर्क किया है और उन्होंने संसद के कोरोना महामारी के बीच संसद के शीतकालीन सत्र के आयोजन पर चिंता व्यक्त की है।उन्होंने कहा की सर्दियों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है।  इस समय महामारी के प्रति अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। 

कोरोना वैक्सीन जल्द आएगी -

केंद्रीय मंत्री ने आगे लिखा की यह दिसंबर का मध्य है। हम उम्मीद करते हैं कि कोरोना वैक्सीन बहुत जल्द आएगी। इस बारे में मैंने कई पार्टियों के नेताओं से बातचीत की। इन नेताओं ने कोविड के हालात पर चिंता जताई। शीतकालीन सत्र आगे बढ़ाने पर भी विचार किया गया। सरकार अगला सत्र जल्द बुलाना चाहती है।वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए बेहतर होगा हम जनवरी 2021 में बजट सत्र बुलाये।  मंत्री ने पत्र में अधीर रंजन से आगामी सत्र में सहयोग की अपील भी की।  उन्होंने कहा 

 रंजन जल्द सत्र बुलाना चाहते है -

कांग्रेस नेता ने यह पत्र संसद के शीतकालीन सत्र को जल्दी बुलाये जाने के लिए लिखा था।वह चाहते संसद स्तर बुलाकर किसानों की समस्या का हल निकाला जा सकें।इस पत्र के जवाब में मंत्री जोशी ने लिखा की सभी राजनीतिक कोरोना संकट के चलते इसे बुलाने के पक्ष में नहीं है। सरकार जल्द से जल्द बुलाना चाहती है।  इसलिए जनवरी में बजट सत्र का आयोजन किया जायेगा।  

Tags:    

Similar News