SwadeshSwadesh

भारत की ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत, 8 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Update: 2020-12-29 06:51 GMT

मेलबर्न।  भारत ने यहां एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिये गए 70 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 15.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। शुभमन गिल 35 और कप्तान अजिंक्या रहाणे 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया से मिले 70 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और 5वें ओवर में मयंक अग्रवाल 16 के कुल स्कोर पर स्टार्क का शिकार बने। स्टार्क ने मयंक को 5 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर टिम पेन के हाथों कैच कराकर आउट किया। इसके बाद 19 के कुल स्कोर पर सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का विकेट पैट कमिंस ने हासिल किया। इसके बाद गिल और रहाणे ने तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की नाबाद साझेदारी कर भारतीय टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी।

70 रन कस लक्ष्य मिला -

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 195 रन बनाए थे,वहीं भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाये थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 200 रनों पर सिमट गई। जिसके बाद भारत को 70 रनों का लक्ष्य मिला।

रहाणे का शतक -

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने 40 रन बनाए तो मार्नस लाबुशाने ने 28 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने तीन, रवींद्र जडेजा,जसप्रीत बुमराह, और रविचन्द्रन अश्विन ने दो-दो और उमेश यादव ने 1 विकेट लिया।इससे पहले कप्तान अंजिक्या रहाणे के बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत भारत ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 326 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत को 131 रनों की बढ़त मिली। रहाणे ने 112 रन बनाए। रहाणे के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी 57 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा शुभमन गिल ने 45 और रिषभ पंत ने 29 रन बनाए।

बुमराह ने 4 अश्विन ने 3 विकेट लिए -

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार,रविचंद्रन अश्विन ने तीन,मोहम्मद सिराज ने दो और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और नाथन ल्योन ने 3-3 ,पैट कमिंस ने 2 व हेजलवुड ने 1 विकेट लिया

Tags:    

Similar News