SwadeshSwadesh

राजनीतिक गर्माहट के बीच गृहमंत्री अमित शाह कल से पश्चिम बंगाल दौरे पर, ये है कार्यक्रम

Update: 2020-12-18 12:58 GMT

नईदिल्ली/ कोलकाता।पश्चिम बंगाल में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर 19 दिसम्बर को कोलकाता पहुंचेंगे । 19 व 20 दिसम्बर को शाह राज्य में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और सूबे में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीतिक बैठकें करेंगे। देश में चल रहे किसान आंदोलन के बीच शाह शनिवार को मेदिनीपुर के बेलिजुरी गाँव जायेंगे और दोपहर डेढ़ बजे किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन भी करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने शाह के दो दिवसीय दौरे का ब्यौरा देते हुए बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय प्रवास (19 एवं 20 दिसंबर) पर रहेंगे जहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कई रणनीतिक बैठकें भी करेंगे।

सवामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे -

शाह शनिवार को प्रातः 10:45 बजे कोलकाता स्थित श्री रामकृष्ण मिशन आश्रम (स्वामी विवेकानंद जी के पैतृक गृह और और सांस्कृतिक केंद्र) में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके साथ ही वह पत्रकारों से रूबरू होंगे। इसके पश्चात वे दोपहर 12:30 बजे मेदिनीपुर स्थित प्रसिद्ध माँ सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वे यहीं देश के स्वातंत्र्य संग्राम में शहीद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वह देवी महामाया मंदिर में दोपहर डेढ़ बजे पूजा-अर्चना करेंगे और पश्चिम बंगाल की शांति, समृद्धि और सुरक्षा की कामना करेंगे।

 मेदिनीपुर के बेलिजुरी गाँव जायेंगे -

केंद्रीय गृह मंत्री शनिवार को ही मेदिनीपुर के बेलिजुरी गाँव जायेंगे और दोपहर डेढ़ बजे किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करेंगे। इसके पश्चात् वे दोपहर 02:30 बजे मेदिनीपुर कॉलेज ग्राउंड में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन शाम 07:30 बजे वे 'द वेस्टिन' कोलकाता में पश्चिम बंगाल से केंद्रीय मंत्रियों, संगठन सचिवों, जोनल पर्यवेक्षकों और प्रदेश भाजपा महासचिवों के साथ चुनाव प्रबंधन कार्यों की समीक्षा करेंगे।

शांति निकेतन जायेंगे -

अगले दिन रविवार को शाह प्रातः 11:00 बजे विश्व भारती यूनिवर्सिटी, शांति निकेतन जायेंगे और वहां रबीन्द्र भवन में गुरुदेव रबीन्द्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके पश्चात् वे विश्व भारती यूनिवर्सिटी के संगीत भवन भी जायेंगे। दोपहर 12 बजे वे विश्व भारती यूनिवर्सिटी के बांग्लादेश भवन सभागार में संबोधन देंगे। इसके पश्चात् वे श्यामबती, पारुलदंगा (बीरभूम) में दोपहर 12:50 बजे बाउल गायक परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। दोपहर 02:00 बजे शाह बोलपुर (बीरभूम) में हनुमान मंदिर, स्टेडियम रोड से बोलपुर सर्कल तक भव्य रोड शो करेंगे। इसके बाद शाम 04:45 बजे वह मोहोर कुटीर रिसॉर्ट, बीरभूम में प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे।

Tags:    

Similar News