SwadeshSwadesh

लॉकडाउन हटने के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर आ जाए, ऐसी रणनीति बनाएं सभी मंत्रालय - मोदी

Update: 2020-04-12 01:15 GMT

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से केंद्रीय मंत्री भी मंत्रालयों के बजाय घर से काम कर रहे हैं। मगर पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सभी केंद्रीय मंत्रियों को सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज बहाल करने को कहा गया है। अधिकारी भी अब मंत्रालय जाकर काम करेंगे। मंत्रियों को लॉकडाउन के बाद के प्लान को तैयार करने को कहा गया है ताकि इकॉनमी जल्द पटरी पर आए।

जॉइंट सेक्रटरी और उससे ऊपर रैंक के अधिकारी सोमवार से मंत्रालयों में फिर से काम करना शुरू करेंगे। साफ है कि अभी सभी स्टाफ मंत्रालय से काम नहीं शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक करीब एक तिहाई जरूरी स्टाफ को मंत्रालय में उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है। सभी मंत्रालयों को कहा गया है कि जॉइंट सेक्रटरी और उससे ऊपर रैंक के अधिकारी सोमवार से संबंधित विभागों में काम शुरू करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि सरकार का फोकस हॉटस्पॉट्स पर है ताकि कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोका जाए। इसके अलावा सरकार कोशिशें कर रही है कि जब लॉकडाउन हटे तो इकॉनमी पटरी पर आ जाए।

भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से ही 14 अप्रैल तक यानी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू है। इस दौरान केंद्र के ज्यादातर मंत्री भी घरों से काम कर रहे हैं। लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाए जाने की चर्चा के बीच मोदी सरकार ने मंत्रियों से मंत्रालयों में कामकाज संभालने का निर्देश दिया है।

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर अब 7,529 हो चुके हैं। 653 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं जबकि 245 लोगों की इस घातक वायरस ने जान ले ली है। देश में सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है जहां अब तक 1574 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में 903 और तमिलनाडु में 911 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Tags:    

Similar News