डेरा सच्चा प्रमुख बाबा राम रहीम ने खोले पत्ते, समर्थकों को कहा - भाजपा को दें वोट

Update: 2022-02-19 17:47 GMT

चंडीगढ़। पंजाब में मतदान से पहले डेरा सच्चा सौदा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। राम रहीम के जेल से बाहर आने के बाद से राजनीतिक दलों के नेताओं ने नजरें जमा रखी थी।  लेकिन अब डेरे ने अपने समर्थकों को संदेश दे दिया है। डेरा सूत्रों के मुताबिक इस बार डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम ने भाजपा के समर्थन में वोट डालने की अपील की है।  

जानकारी के अनुसार डेरा प्रमुख ने अपने समर्थकों को भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। राज्य में डेरा समर्थक 40 लाख वोटर्स हैं जो राज्य की कुल 117 सीटों में से 70 सीटों पर सीधे असर डालते हैं। यानी ये वोट जहां पड़े सरकार उसकी बननी तय है। ऐसे में ये फरमान भाजपा के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है।  पेरोल पर जेल से बाहर आए डेरा प्रमुख राम रहीम के मामले में सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इसमें तय होगा कि उनकी पैरोल रद्द की जाएगी या नहीं।

पंजाब में बड़ी संख्या में डेरे हैं। यहां डेरों की भूमिका अहम होती है। हर दल डेरों में नजर गड़ाए रहते हैं। डेरा सच्चा सौदा का मालवा क्षेत्र में प्रभाव है। इसी प्रकार राधा स्वामी डेरा ब्यास माझा की एक दर्जन सीटों पर ज्यादा प्रभाव डालता है। 

Tags:    

Similar News