अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर कानूनी पचड़े में फंसी, ये है वजह

Update: 2021-01-09 11:57 GMT

नईदिल्ली /वेब डेस्क। किसान आंदोलन के चलते अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक महीने पहले ट्वीट कर विरोधियों पर निशाना साधा था। विवाद बढ़ने पर ट्वीट बाद में हटा दिया था। दरअसल ट्वीट में एक 73 वर्षीय बुजुर्ग महिला के फोटो जिसे कंगना रनौत ने शाहीन बाग दादी बिलकिस बानो के रूप में पहचान करते हुए पोस्ट कर लिखा था की "100 रूपए में उपलब्ध". पिछले महीनों कंगना ने लोगो के भारी विरोध का सामना किया और ट्वीट को गलत बताया गया। अभिनेत्री द्वारा ट्वीट डिलीट करने के बाद मामला ठंडा पढ़ गया था। लेकिन आज अभिनेत्री के खिलाफ बठिंडा की एक जिला अदालत में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पहचान करने में हुई गलती की वजह से कंगना के ट्वीट को विरोधियों ने मुद्दा बना लिया। हालांकि एक नजर में दोनों के फोटो में कोई अन्तर नजर नहीं आ रहा लेकिन गौर से देखने पर ही मोहिंदर कौर और बिलकिस बानो में नजर दिखेगा। 

पंजाब के बहादुरगढ़ जंडियन गांव की निवासी मोहिंदर कौर ने शुक्रवार को अपने वकील रघबीर सिंह के माध्यम से आईपीसी की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत अभिनेता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया।

ये है उस ट्वीट का स्क्रीनशॉट  


कंगना रनौत पोस्ट ने मोहिंदर कौर की मानसिक पीड़ा और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया

कौर ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पर उसे शाहीन बाग दादी (बिलकिस बानो) के रूप में गलत प्रदर्शित कर उसकी प्रतिष्ठा को कम किया। इसलिए मैं परिवार के सदस्य, रिश्तेदारों, ग्रामीणों और सार्वजनिक के बाच प्रतिष्ठा धूमिल हुई है, मैं  गंभीर मानसिक तनाव, पीड़ा, उत्पीड़न, अपमान, प्रतिष्ठा की हानि और मानहानि से पीड़ित हूं। उन्होंने आगे कहा कि कंगना रनौत ने उन्हें बिना शर्त माफी भी नहीं दी है।

महिला ने दावा किया कि वह और उसका पूरा परिवार किसान हैं। वे अपनी आजीविका के लिए कृषि पर निर्भर हैं और इस कारण वे पहले दिन से ही किसानों के विरोध 'का समर्थन कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News