सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज

Update: 2020-07-30 05:26 GMT

जयपुर। राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच आज यानी गुरुवार को जयपुर के होटल फेयरमोंट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक होने वाली है। यह बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि बुधवार को राज्यपाल कलराज मिश्र ने 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने का आदेश जारी किया है।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपने आदेश में यह भी निर्देश दिया है कि विधानसभा सत्र के दौरान कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जारी दिशानिर्देशों के अनुसार सभी उपाय किए जाएं।

बता दें कि विधानसभा सत्र बुलाने का निर्देश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बार-बार अनुरोध के बाद जारी किया गया है, जिनकी सरकार सत्तारूढ़ कांग्रेस के भीतर मतभेदों के कारण संकट का सामना कर रही है।

दरअसल, राजस्थान में राजनीतिक संकट गहलोत और उनके बर्खास्त डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच मतभेद पैदा होने से शुरू हुआ। गुटबाजी की वजह से सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया।

इसके अलावा, कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह गहलोत सरकार को गिराने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है। हालांकि, भाजपा ने आरोपों को खारिज किया है।

Tags:    

Similar News