SwadeshSwadesh

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री जोगी कोमा में गए, हालत गंभीर

Update: 2020-05-10 08:00 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी की हालत गंभीर बनी हुई है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं। शनिवार सुबह अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ने की वजह से उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर कहा था कि पापा की तबीयत बहुत गंभीर है।

अमित जोगी ने अपने ट्वीट में आगे कहा, 'ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की प्रार्थनाओं और ईश्वर की इच्छा पर ही अब सब कुछ निर्भर है। वे एक योद्धा हैं। हम को पूर्ण विश्वास है कि वो जल्द ही, एक बार फिर इस परिस्थिति को हराकर स्वस्थ और अजेय होंगे। दवाओं के साथ उन्हें आपकी दुआओं की जरूरत है।'

अजीत जोगी के बेटे और पूर्व विधायक अमित जोगी ने शनिवार को बताया था कि अजीत जोगी नाश्ता कर रहे थे, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। अमित जोगी ने बताया कि इसके बाद अजीत जोगी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जोगी की हालत गंभीर है। शहर के श्री नारायणा अस्पताल जहां अजीत जोगी भर्ती हैं।

राजनीति में आने से पहले अजीत जोगी सिविल सेवा की परीक्षा पास कर कलेक्टर बने थे। करीब 1988 के आसपास वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वह मुख्यमंत्री बनने से पहले सांसद भी रह चुके हैं। साल 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के दौरान वह यहां के पहले मुख्यमंत्री बने और साल 2003 तक मुख्यमंत्री रहे। राज्य में कांग्रेस के कई नेताओं के साथ मतभेद के चलते अजीत जोगी ने साल 2016 में कांग्रेस से बगावत कर अपनी अलग पार्टी बना ली, जिसका नाम है जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़। 

Tags:    

Similar News