सीआरपीएफ के बाद आईटीबीपी के 5 जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Update: 2020-05-01 14:34 GMT

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चपेट में अब तेजी से अर्धसैनिक बल के जवान भी आ रहे हैं। सीआरपीएफ के बाद अर्धसैनिक बल भारती तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 5 जवानों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। जिसके बाद करीब 90 जवानों को आइसोलेट किया गया है। आईटीबीपी में कोरोना वायरस के संक्रमण का यह पहला मामला है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के तिगरी इलाके में अर्धसैनिक बल के एक अड्डे पर आवश्यक सेवाओं में शामिल 3 जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिन्हें दिल्ली में ही आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं, कोरोना से संक्रमित एक उप-निरीक्षक और 50 वीं बटालियन के एक हेड कांस्टेबल रैंक के अधिकारी को दो दिन पहले झज्जर (हरियाणा) में स्थित आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है।

अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली की कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आईटीबीपी की 50 वीं बटालियन के जवानों को दिल्ली में तैनात किया गया था। इस बटालियन के सभी जवानों को आइसोलेट कर दिया गया है। बता दें कि आईटीबीपी के जवान चीन से लगी देश की सीमाओं पर तैनात होते हैं।

दिल्ली स्थित सीआरपीएफ की बटालियन के और 12 जवानों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है। बता दें कि गुरुवार को भी यहां के 6 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक यूनिट के कुल 60 जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि ये सभी मयूर विहार फेज-3 में स्थित अर्द्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन के कर्मी हैं। बटालियन के 46 कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने और एक जवान की मौत होने के कारण इसे पहले ही सील किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News