अरुण रेड्डी की तीन दिन की पुलिस हिरासत मंजूर, अमित शाह वीडियो केस में आरोपी

Update: 2024-05-04 07:11 GMT

नईदिल्ली।  दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में गिरफ्तार अरुण रेड्डी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। रेड्डी को तीन मई को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया गया था। अरुण रेड्डी ट्विटर हैंडल ‘ स्पिरिट ऑफ कांग्रेस’ को संचालित करता है। फिलहाल वह आईएफएसओ यूनिट की हिरासत में है। रेड्डी कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल का नेशनल को-आर्डिनेटर भी है।

पुलिस के मुताबिक डीपफेक वीडियो को बनाने और वायरल करने में अरुण रेड्डी की प्रमुख भूमिका है ।रेड्डी पर मोबाइल फोन से सूबूत मिटाने का भी आरोप है। दिल्ली पुलिस ने रेड्डी के मोबाइल फोन को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा है।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यह भ्रम फैलाया जा रहा था कि अमित शाह ने एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को हटाने की बात कही। शाह ने इसका खंडन करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा था। उसके बाद एफआईआर दर्ज हुई। इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने भी तेलंगाना कांग्रेस के पांच सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। पांचों को हैदराबाद के ट्रायल कोर्ट ने दस-दस हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।

Tags:    

Similar News