SwadeshSwadesh

School Reopen: स्कूल का फर्स्ट डे होगा फन डे ग्रीटिंग कार्ड्स से टीचर्स करेंगे वेलकम

1 जुलाई से स्कूल खुलने जा रहे हैं टीचर्स ने बच्चों के स्वागत तैयारियां शुरू कर दी हैं उन्हें स्कूल में बेहतर एन्वॉयरन्मेंट देने के लिए स्किल्स पर तो जोर दिया ही जायेगा साथ ही पर्यावरण से भी जोड़कर रखा जायेगा

Update: 2023-06-28 08:54 GMT

ग्वालियर/ वेबडेस्क। गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूल खुलने में महज 5 दिन ही शेष हैं। विद्यार्थियों के स्वागत की भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। लेकिन शिक्षकों के सामने गर्मी का प्रकोप से बच्चों को बचाकर रखना भी चुनौतियों से भरा हुआ है। इसलिए बच्चों को सिर्फ इंडोर एक्टीविटी कराई जाएंगी। जिससे बच्चों को धूप से बचाया जा सके। नए सत्र में स्कूल प्ले ग्राउंड से लेकर कक्षाओं में सबकुछ बदला बदला सा नजर आने वाला है। गेम्स के साथ ही हैल्थ और क्रियटिविटी पर ज्यादा फोक्स किया जाएगा। 



ग्रीटिंग कार्ड से बच्चों का वेलकम-


वीनस पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर विवेक गुप्ता ने बताया कि स्कूल में बच्चों का पहला खास बनाने के लिए उनका पैरेंट्स के साथ फोटो क्लिक के साथ वेलकम ग्रीटिंग दिया जाएगा। जिससे पैरेंट्स अपने बच्चे का स्कूल का फर्स्ट को हमेशा याद रख सकें।

थीम बेस्ड रहेगा सेशन-


सेंट्रल अकेडमी स्कूल डायरेक्टर विनय झलानी ने बताया कि इस बार का सेशन थीम बेस्ड सेशन रहेगा। जिसमें बच्चों को पहले दिन से ही तरह-तरह की एक्टीविटी से जोड़ा जाएगा। सबसे ज्यादा प्रकृति से जोड कर रखने पर ज्यादा ध्यान रहेगा। मानसून थीम में बच्चों को पर्यावरण से जोडकर रखा जाएगा। इसलिए उन्हें होली डे होम वर्क में भी पौधरोपण प्रोजेक्ट दिया गया था।

लंच के लिए होगा मैन्यू कार्ड-


डी-हाइड्रेशन से बचाए रखने के लिए उन्हें ग्लूकोज और पानी वाले फल लंच में लाने के लिए कहा गया है। जिससे उन्हें गर्मी से बचाकर रखा जा सके। वहीं खानपान के लिए लचं बॉक्स के लिए पैरेंट्स को अलग से मैन्यू चार्ट दिया जाएगा जिसके अनुसार बच्चों के साथ टिफिन भेजना होगा।

फर्स्ट डे होगा फन डे-

स्कूल का पहले दिन को फन डे बनाया जाएगा। जिससे लंबी छुट्टियों के बाद बच्चों पर ज्यादा प्रेशर न पड़े  और बच्चों का पहला दिन मस्ती भरा रहे जिससे उनके अन्य दिन बेहतर बना सकें। डांस,मूवी,पेंटिंग आदि एक्टीविटी कराई जाएंगी।

Tags:    

Similar News