SwadeshSwadesh

आज से खुलेंगे स्कूल, अभिभावक असमंजस में

Update: 2020-09-21 01:00 GMT

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है। लोगों की जान भी खतरे में पड़ रही है और लोग मर रहे हैं। इन सबके बीच 21 सितंबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुलने जा रहे हैं, जिससे अभिभावक और शिक्षक दोनों ही चिंतित हैं। क्योंकि सभी जानते हैं कि बच्चे कक्षाओं में और घर से स्कूल आने में कितना कोरोना के नियमों का पालन कर सकेंगे। अभिभावकों का कहना है कि जब सरकार बाजारों में गाइड-लाइन का पालन नहीं करवा पा रही है तो स्कूलों में गाइड-लाइन का पालन कैसे हो सकेगा। परिणाम यह होगा कि बच्चे भी संक्रमित होने लगेंगे।

आज से जो बच्चे स्कूल में आएंगे उन्हें अपने माता-पिता से सहमति पत्र लेकर आना होगा। इसके बाद ही उन्हें स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। बच्चों को अपने नियत समय पर ही स्कूल आना होगा। वह अपनी समस्याओं का समाधान कराकर किसी भी समय विद्यालय से अपने घर जा सकता है। इस दौरान स्कूल प्रबंधन व बच्चों को सरकार द्वारा जारी की गई गाइड-लाइन का पालन करना होगा।

प्रायमरी स्कूलों में 50 प्रतिशत शिक्षक उपस्थित होंगे

स्कूल खुलने पर जहां हायर सेकेण्डरी स्कूल के शिक्षकों को नियत समय पर स्कूल आना होगा। वहीं प्रायमरी शिक्षकों को 50 प्रतिशत की संख्या पर स्कूल में उपस्थित होना होगा। प्रायमरी बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन होगी।

इनका कहना है:-

'सरकार ने जो गाइड-लाइन जारी की है उसी आधार पर बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। प्रायमरी स्कूलों के शिक्षक 50 प्रतिशत की संख्या के आधार पर स्कूलों में उपस्थित होंगे।Ó

विकास जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी 

Tags:    

Similar News