जीवाजी यूनिवर्सिटी में ABVP और AIDSO के बीच हंगामा,छात्राओं से की मारपीट एक छात्रा घायल

जीवाजी यूनिवर्सिटी में हंगामा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ABVP और ऑल इंडिया डेमोक्रेडिट स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन AIDSO के छात्र-छात्राओं के बीच हुआ|

Update: 2023-07-06 13:47 GMT

ग्वालियर। ग्वालियर के जीवाजी यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों के हंगामा के लिए सुर्खिंयों में बनी रहती है। ऐसे में एक और हंगामा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  ABVP और ऑल इंडिया डेमोक्रेडिट स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन  AIDSO के छात्र-छात्राओं के बीच हुआ। जेयू में AIDSO के वैनर तले विभिन्न कॉलेजों से ज्ञापन देने आई छात्राओं के साथ ABVP के विद्यार्थियों ने न सिर्फ मारपीट की बल्कि उन्हें ज्ञापन देने से भी रोका। छात्राओं द्वारा विरोध करने पर ABVP की सदस्यों ने केआरजी कॉलेज, वीआरजी कॉलेज, झलकारी बाई कॉलेज और साइंस कॉलेज के छात्रों और छात्राओं को पीटा। इस दौरान लगभग एक से डेढ़ घंटे जेयू अखाड़ा बनी रही। हंगामें की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और AIDSO छात्राओं से रजिस्ट्रार आरके बघेल को ज्ञापन दिलवाया। ABVP का आरोप है कि ज्ञापन देने वाले देश विरोधी नारे लगा रहे थे।

यह है मामला-

जेयू के द्वारा स्नातक सेकंड ईयर की परीक्षा 6 जुलाई से शुरू की जा रही हैं, लेकिन फर्स्ट ईयर के पूरक परीक्षा का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है। जिस कारण फर्स्ट ईंयर की पूरक परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं इस परीक्षा से वंचित रह जाएंगे। एक दिन बाद शुरू हो रही परीक्षा की तारीख को आगे बढ़वाने के लिए बुधवार को केआरजी कॉलेज, वीआरजी कॉलेज, झलकारी बाई कॉलेज, साइंस कॉलेज से पीजी कर रही छात्रा स्वाति ने बताया कि वह अपनी अन्य साथियों के साथ अभी रजिस्ट्रार अथवा कुलपति का प्रशासनिक भवन की गैलरी में खड़े होकर इंतजार कर रही थीं कि तभी वहां कुछ लोग आ गए। जिन्होंने ज्ञापन देने आए छात्रों को अपने साथ चलने के लिए कहा। लेकिन स्वाति और उसकी अन्य दोस्तों ने ABVP छात्रों के साथ ज्ञापन देने से इंकार दिया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। वहीँ NSUI ने इस मामले को गंभीर बताया।

Tags:    

Similar News