ग्वालियर में बना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर, भक्तों ने उतारी आरती

इस मंदिर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित राजमाता विजयाराजे सिंधिया की भी प्रतीमा को स्थापित किया गया है।

Update: 2023-09-14 13:03 GMT

ग्वालियर। हिंदी दिवस के अवसर पर ग्वालियर में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर तैयार किया गया है। इस मंदिर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित राजमाता विजयाराजे सिंधिया की भी प्रतीमा को स्थापित किया गया है। जहां उनके चाहने वाले रोज सुबह शाम पूजा आरती करते हैं।

बता दें कि यह मंदिर ग्वालियर की सत्यनारायण टेकरी पर है देश के पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिमा करीब डेढ़ फुट ऊंची है और इसे प्रसिद्ध मूर्तिकार प्रमोद विश्वकर्मा ने बनाया है। आज हिंदी दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस प्रतिमा को स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा के बगल से स्थापित किया गया है। खास बात यह है कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला ऐसा मंदिर है जहां पर उनकी मूर्ति स्थापित की गई है।


अखिल भारतीय युवा अभिभाषक मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने बताया है कि आज हिंदी दिवस के मौके पर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा को मंदिर में स्थापित किया गया है। साथ ही उनके बगल से देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल जी और विजयाराजे सिंधिया की मूर्ति भी स्थापित है। उन्होंने बताया है कि यह तीनों देश के ऐसे नेता है जिन्होंने हमारी हिंदी को विश्व में सम्मान दिलाया है जब यह विदेश जाते हैं तो हिंदी में ही भाषण देते हैं और हमारी हिंदी मातृभाषा को सर्वोच्च भाषा का दर्जा दिलाया हैं। 

Tags:    

Similar News