SwadeshSwadesh

पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर किया शक्ति प्रदर्शन

Update: 2019-03-31 04:52 GMT

संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस का सुबह से पहरा

ग्वालियर/न.सं.। पिछले वर्ष दो अप्रैल के हुए उपद्रव हिंसा आगजनी के बाद जिला और पुलिस प्रशासन अब किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतना नहीं चाहता है। यही वजह है कि संवदेनशील क्षेत्रों में पुलिस ने सुबह से ही फ्लैगमार्च निकालकर अपना शक्ति प्रदर्शन किया। लोगों से शांति और सद्भावना बनाए रखने की अपील की जा रही है।

थाटीपुर के कुम्हरपुरा, नदीपार टाल, अशोक कॉलोनी, साठ फुटा रोड, सिरोल की फूटी कॉलोनी गोला का मंदिर थाना क्षेत्र की कॉल्पी ब्रिज कॉलोनी में पुलिस ने शनिवार को सुबह से मोर्चा संभाल लिया। पुलिस की गाडिय़ां क्षेत्र में भ्रमण कर संदिग्ध गतिविधियों पर नजरें रखे हुए हैं। किसी को भी क्षेत्र में जमघट बनाकर खड़ा नहीं होने दिया जा रहा है। शाम को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पुलिस के जवान एकत्रित हुए और फिर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय थाटीपुर से आधा सैकड़ा गाडिय़ों का काफिला संवदेनशील क्षेत्रों से फ्लैग मार्च निकला। थाटीपुर से कुम्हरपुरा, साठ फुठा रोड, जगजीवन नगर, गौतम नगर, अशोक कॉलोनी, श्री नगर कॉलोनी नदीपार टाल, सिद्धेश्वर नगर होते हुए मुरार थाने पहुंचा। यहां से काफिला बारादरी से होता शहीद गेट और फिर वापस एएसपी कार्यालय पर आकर समाप्त हुआ। काफिले पैदल मार्च में भी जवान शामिल थे। करीब सात किमी पैदल मार्च कर बल ने लोगों सक समझाइस भी दी। काफिले में बज्र वाहन के अलावा सीआरपीएफ, एसएसफ और जिला पुलिस बल शामिल था। पुलिस प्रशासन अब किसी भी कीमत पर सुरक्षा में कोई कमी नहीं छोडऩा चाहता है इसलिए संवाद के माध्यम से भी लोगों को किसी भी उपद्रव की स्थिति से दूर रहने की अपील की जा रही है।

तीन थाना क्षेत्र सबसे ज्यादा संवेदनशील

थाटीपुर, मुरार सिरोल और गोले का मंदिर थाना क्षेत्रों में पुलिस की नजरें है। कुम्हरपुरा संवेदनशील क्षेत्र होने के साथ पिछले वर्ष दो युवकों की गोलीबारी में जान चली गई थी। आसामाजिक तत्वों द्वारा शांतिपूण माहौल को खराब नहीं किया जाए पुलिस प्रशासन की पूरी तैयारी हैं।

Similar News