SwadeshSwadesh

ऐसी व्यवस्था बनाएं कि मरीज परेशान न हों

Update: 2019-03-29 04:52 GMT

संभागायुक्त ने किया जयारोग्य अस्पताल का निरीक्षण

ग्वालियर/न.सं.। मरीज को यहां आकर ऐसा नहीं लगना चाहिए कि वह सरकारी अस्पताल में आए हैं। अस्पताल की व्यवस्थाएं ऐसी बनाओं की मरीज और उनके परिजन परेशान न हों। यह बात नवागत सम्भागायुक्त महेश चौधरी ने जयारोग्य चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान कही।

सम्भागायुक्त श्री चौधरी गुरूवार की दोपहर 3 बजे जयारोग्य का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण की शुरुआत कार्डियोलॉजी विभाग से हुई। जहां विभागाध्यक्ष डॉ. पुनीत रस्तोगी ने विभाग की जुड़ी जानकारी दी, साथ ही कैथ लैब में चल रहे कार्य को भी दिखाया। इसके बाद सम्भागायुक्त सीधा आईसीयू पहुंचे, जहां उन्होंने डायलिसिस से संबंधी जानकारी डॉ. नामधारी से ली। इसके बाद सम्भागायुक्त मेडिसिन वार्ड पहुंचे और भर्ती मरीजों का हाल चाल भी जाना। सम्भागायुक्त ने ईएनटी व सर्जरी विभाग का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक हजार विस्तर के अस्पताल की भी जानकारी ली। साथ ही सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद सम्भागायुक्त ने अधिष्ठाता डॉ. भरज जैन, अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक मिश्रा सहित चिकित्सकों को सलाह दी कि अस्पताल की व्यवस्थाएं ऐसी बनाओ की मरीज और उनके परिजन बोले कि यह तो प्राईवेट से भी अच्छा अस्पताल है। उन्हें ऐसा नहीं लगना चाहिए कि हम किसी सरकारी अस्पताल में आ गए हैं।

गर्मी से मरीजों का हो रहा बुरा हाल

मेडिसिन, सर्जरी व ईएनटी विभाग के निरीक्षण के दौरान सम्भागायुक्त ने देखा कि वार्डों में कूलर व पंखे चालू नहीं हुए हैं। जिस कारण वार्डों में गर्मी हो रही है। इस पर उन्होंने गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. भरत जैन से कहा कि अभी तक वार्डों में कूलर पंखे क्यों नहीं लगवाए हैं, इससे अच्छा तो कार्डियोलॉजी की व्यवस्थाएं हैं। इस पर अधिष्ठाता डॉ. जैन ने बताया कि कूलर का काम शुरू हो गया है औ जल्द ही वार्डों में टांग दिए जाएंगे।

Similar News