धारदार हथियार से साड़ी कारोबारी की हत्या

Update: 2019-03-17 18:11 GMT

पड़ोसी से बोली पत्नी, एक्सीडेंट हुआ है, फोरेंसिक एक्सपर्ट ने किया घटना स्थल का निरीक्षण

ग्वालियर/न.सं.। इन्दरगंज थाने से चंद कदमों की दूरी पर स्थित आलीशान इमारत में साड़ी कारोबारी की धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी गई। कारोबारी के सिर में चोट का गहरा घाव है। घर में मौजूद पत्नी ने पड़ोसी को मदद के लिए पति का एक्सीडेंट होने की बात कहकर बुलाया। खून से लथपथ कारोबारी को पड़ोसी अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मौत के कारणों की विवेचना प्रारंभ कर दी है।


पुराने हाईकोर्ट के सामने शांति मोहन रेसीडेंसी फ्लैट नम्बर 208 में साड़ी कारोबारी हेमंत पुत्र शांतिलाल जैन 45 वर्ष अपने परिवार के साथ रहते थे। रविवार को दोपहर के समय हेमंत जैन अपने घर में ही थे तभी उनकी पत्नी प्रीति ने पड़ोसियों को बताया कि हेमंत का एक्सीडेंट हो गया है। हेमंत के पड़ोसी चिकित्सक अनिल राजपूत दौडक़र कारोबारी के फ्लैट में पहुंचे तो वह सोफे पर पड़े हुए थे। हेमंत को पलटकर देखने पर उनके माथे से खून बह रहा था। प्रीति का कहना था कि हेमंत का एक्सीडेंट हो गया है और वह बाहर से आए हैं। पड़ोसी कारोबारी को आनन-फानन में अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया। कारोबारी हेमंत की धारदार हथियार से सिर पर प्रहार करके हत्या को अंजाम दिया गया है। सीसीटीवी में हेमंत के फ्लैट में दो युवक पौने दो बजे के करीब घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं और उसके एक घण्टे बाद वह घर से निकले हैं। युवकों के जाने के बाद ही हेमंत की पत्नी ने पड़ोसियों को मदद के लिए बुलाया था। दिनदहाड़े घर में संदिग्ध परिस्थतियों में हेमंत की मौत का पता चलते ही व्यापारी जमा हो गए। पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद फिलहाल मर्ग कायम कर मौत के कारणों की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

प्रीति ने बदले कपड़े

पहले सीसीटीवी फुटेज में प्रीति दूसरे कपड़ों में दिखाई दे रही है। इसके बाद जब हेमंत को अस्पताल ले जाया जा रहा था। उस समय प्रीति के कपड़े बदले हुए थे। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि प्रीति ने कपड़े क्यों बदले? पुलिस के अनुसार खून के धब्बों को साफ कर साक्ष्य मिटाने का भी प्रयास किया गया है।

दिन भर से घर में ही था हेमंत

हेमंत की दही मंडी में शीतला साड़ी के नाम से दुकान है। रविवार को वह सुबह से दुकान पर नहीं गया था। बताया गया है कि वह घर पर ही आराम कर रहा था। जिस समय युवक घर में घुसे थे, उस समय वह किस हालत में था? इस बारे में पुलिस हेमंत की पत्नी से पूछताछ कर रही है।

बाहर थे बेटा-बेटी

हेमंत की 14 वर्षीय बेटी खुशी और बेटा वंश 11 वर्ष घटना के समय घर में मौजूद नहीं थे। बच्चों के घर में नहीं होने पर शंका और गहरा रही है कि योजना के तहत हेमंत की हत्या को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पता नहीं लग सका है कि दोनों बच्चे किसके यहां गए थे? पड़ोसियों का कहना है कि बच्चे मौसी के यहां पर थे।

ऐसे चला घटनाक्रम

1.37 बजे प्रीति फ्लैट का दरवाजा खोलते नजर आई।

1.47. 41 बजे दो युवक फ्लैट में आए और गैलरी में पहुंचे।

4.10 बजे पड़ोसी हेमंत को अस्पताल ले गए।

हत्यारों की हुई पहचान

हेमंत के घर पहुंचे दोनों संदेहियों की पहचान हो गई है। इन युवकों का हेमंत के यहां आना-जाना था। इनमें से दानाओली के एक चेन लुटेरे का

15 मार्च को सुबह लौटा था सूरत से

हेमंत कुछ दिन पहले ही कारोबार के संबंध में सूरत गया था। जिस दिन चेम्बर के चुनाव थे, उसी दिन 15 मार्च को सुबह ही वह सूरत से लौटा था। हेमंत की हत्या के पीछे कई राज छिपे होने की संभावना है।

इनका कहना है

''हेमंत के सिर में चोट का निशान है। उसकी मौत की गुत्थी जल्दी ही सुलझाकर आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।''

-सत्येन्द्र सिंह तोमर

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम

Similar News