मुन्ना के मंत्री बनने की सुगबुगाहट तेज

Update: 2020-06-27 11:03 GMT

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के प्रदेश में जल्द मंत्रिमंडल विस्तार होने के संकेत दिए जाने के बाद इसमें शामिल होने वालों नामों की अटकलें लगना भी तेज हो गई है। नए मंत्रिमंडल में सिंधिया खेमे से अंचल के अन्य नेताओं के साथ मुन्नालाल गोयल के भी मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल, प्रदेश में 24 विधानसभा सीटो पर उपचुनाव होना है।ऐसे में वैश्य समाज के वोट बैंक को मैनेज करने के लिये एकमात्र वरिष्ठ वैश्य नेता मुन्नालाल गोयल को मंत्री बनाया जा सकता है।उपचुनाव में भाजपा सभी समाज के वोट बैंक को रिझाने का प्रयास कर रहीं है। वर्तमान में प्रदेश में वैश्य समाज से भाजपा के दो ही नेता है।  जिसमें से एक आकाश विजयवर्गीय जबकि दूसरे उपचुनाव में खड़े हो रहें मुनलाल गोयल। चूँकि मुंन्नालाल उम्र में वरिष्ठ है, इसलिए भाजपा मुन्नालाल पर दांव खेल सकती है। 

दो दिन में फाइनल हो सकती है लिस्ट -

बताया जा रहा है की मंत्री मंडल के गठन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल दिल्ली जा सकते है। उनके पास संभावित मंत्रीमंडल की लिस्ट भी है। मुख्यमंत्री चौहान दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, अमित शाह व ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करेंगे। इस दौरान मंत्रीमंडल में शामिल लोगो के नाम पर चर्चा की जायेगी। संभावना है कि लिस्ट अगले दो दिन में फाइनल होकर घोषित भी हो सकती है।


Tags:    

Similar News