SwadeshSwadesh

वैक्सीन लगवाओं टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन पाओं, प्रशासन ने बनाई अनोखी योजना

Update: 2021-06-19 13:38 GMT

ग्वालियर। योग दिवस के अवसर पर सरकार पूरे प्रदेश में कोरोना टीकाकरण महाभियान शुरू करने जा रही है। इस दिन वैक्सीन लगवाने जाएंगे तो हो सकता है आपको फ्रिज और टीवी मिल जाएं। दरअसल, वैक्सीन के प्रति युवाओं को जागरूक करने के लिए ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने प्रोत्साहन योजना बनाई है। 

इस योजना के  तहत 21 जून अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के दिन जो भी लोग वैक्सीन लगाएंगे उनमें से 50 लोगों का नाम लकी ड्रॉ के माध्यम से निकाला जाएगा और उन सभी को प्रोत्साहन स्वरूप टीवी, फ्रिज,  वॉशिंग मशीन इत्यादि आकर्षक इनाम प्रदान किए जाएंगे।

300 दल गठित - 

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिक से अधिक युवाओं को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से चलाए जा रहे महा अभियान के अंतर्गत 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस वाले दिन जो भी लोग वैक्सीन लगाएंगे। उनमें से लकी ड्रॉ के माध्यम से 50 लोगों का चयन कर जिला प्रशासन ग्वालियर द्वारा प्रोत्साहन स्वरूप आकर्षक इनाम दिया जाएगा। इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर टीकाकरण के लिए जिले में 300 दल बनाए गए हैं जिस दल द्वारा शत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति की जाएगी उस दल को भी पुरस्कृत किया जाएगा। अभियान के अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कोरोना का निरूशुल्क टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण का महाअभियान आम नागरिकों की सुविधा के लिए पूरे केन्द्रों पर सुबह 7 बजे से प्रारंभ होगा।


Tags:    

Similar News