SwadeshSwadesh

सरकार ने हर घर में पहुंचाया गैस का चूल्हा: माया सिंह

सरकार ने हर घर में पहुंचाया गैस का चूल्हा: माया सिंह

Update: 2018-06-09 08:16 GMT

नगरीय प्रशासन मंत्री ने उज्ज्वला योजना के तहत बांटे गैस चूल्हे

वार्ड 59 में 28.93 करोड़ की विकास योजनाओं का शुभारंभ

ग्वालियर,
केन्द्र सरकार ने देश की गरीब वर्ग की महिलाओं के लिए इतना बड़ा फैसला लिया, जिसके बारे में पहले कभी किसी ने सोचा भी नहीं था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन महिलाओं की पीड़ा समझी, जो चूल्हे के धुंए में आंसू बहाते हुए खाना बनाती हैं। उनकी इतनी हैसियत नहीं कि वे गैस चूल्हा खरीद सकें, लेकिन मोदी जी ने देश भर की महिलाओं की इस पीड़ा को दूर करने के लिए उज्जवला योजना प्रारंभ कर देश भर में नि:शुल्क गैस कनेक्शन एवं चूल्हे बांटे, जिससे आज देश भर में करोड़ों महिलाएं गैस चूल्हे पर खाना पका रही हैं। यह बात नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह ने वार्ड 29 स्थित पंतनगर में गत शाम आयोजित कार्यक्रम में उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित करते हुए कही।

इस अवसर पर साडा अध्यक्ष राकेश जादौन एवं पार्षद रामबेटी कंसाना सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे। सरकार द्वारा हर वर्ग के नागरिकों की सुविधा के लिए योजनाएं बनाई गई हैं। सभी वर्गों के विकास के लिए सरकार प्राथमिकता के आधार पर कार्य कर रही है। पहली बार सरकार द्वारा अमृत योजना के तहत पेयजल एवं सीवर समस्या के निराकरण के लिए वृहद स्तर पर कार्य कराए जा रहे हैं।

यह बात नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह ने वार्ड 59 में विकास यात्रा के दौरान 28 करोड़ 93 लाख की लागत के विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण अवसर पर कही। इस अवसर पर ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अभय चौधरी, साडा अध्यक्ष राकेश जादौन, क्षेत्रीय पार्षद करुणा स्वतंत्र सक्सेना एवं मंडल अध्यक्ष जयंत शर्मा सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

Similar News