अंतराष्ट्रीय युवा दिवसः इंजीनियर युवा कर रहे शिक्षा का दान, रोबिन हुड आर्मी गावों में वितरित कर रही राशन

युवा जो देश का भविष्य है। विकास की कड़ी में अपनी अहम भूमिका निभाता है। आज अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर शहर के युवाओं के कार्यों को जानेंगे।

Update: 2023-08-12 10:09 GMT

ग्वालियर। युवा जो देश का भविष्य है। विकास की कड़ी में अपनी अहम भूमिका निभाता है। अपनी नई सोच, विचार और अविष्कारों से बदलाव ला सकता है। पीड़ियों से चले आ रही कुप्रथाओं के खिलाफ और स्वंय के साथ अन्य के हक के लिए आवाज उठाकर बदलाव ला सकते हैं। आज अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस है ग्वालियर के युवा समाज में परिवर्तन लाने के लिए कार्य कर रहे हैं। अपने कौशल के माध्यम से दूसरों के भविष्य का निर्माण में सहयोग कर रहे हैं। शहर के एमआईटीएस के इंजीनियर स्टूडेंट्स और रोबिन हुड आर्मी के युवा कार्यकर्ता इन दिनों बुजर्गों, बच्चों और महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

विद्यार्थी कर रहे विद्या का दान-

इंजीनियर स्टूडेंट्स झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के भविष्य के निर्माण में जुटे हुए हैं। स्टूडेंटस हर दिन कॉलेज जाने से पहले सुबह 6 बजे से झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों के लिए पाठशाला शुरू हो जाती है। उन बच्चों को किताबी पढ़ाई के साथ नैतिक शिक्षा देने का काम भी कर रहे हैं। जिससे वह किसी अपराधिक गतिविधियों में सम्मिलित न हो।

रॉबिन हुड आर्मी गांव में वितरित कर रही अनाज-

रॉबिन हुड आर्मी से रामा पांडेय  ने बताया कि कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनकर उनकी मदद के लिए कार्य कर रहे हैं। इन दिनों वह अपनी टीम के साथ गावं-गावं जाकर गरीब ग्रामीणों में अनाज का वितरण कर रहे हैं। साथ ही ऐसे परिवार जिनके घर में खाने के लिए अनाज नहीं है उन तक भी राशन की मदद पहुंचा रहे हैं। दाल, चावल, आटा, चीनी, मसाले, पोहा आदि अनाज वितरित कर रहे हैं। हज़ार गांव में  ग्रामीणों को राशन बाँट रहे हैं। 


Tags:    

Similar News