आधी रात में दक्षिण एक्सप्रेस में बम रखने सूचना से मंचा हड़कंप,महिला का आया कॉल ग्वालियर स्टेशन पर ट्रेन में ली तलाशी

ग्वालियर स्टेशन कंट्रोल रूम में महिला एक बजे कॉल कर ट्रैन में बम रखने की सूचना दी थी| जिसके बाद एक बजे से सुबह पांच बजे तक स्टेशन पर पुलिस हाई अलर्ट पर नजर आई| लेकिन किसी भी तरह का संधिग्द वस्तु मिली|

Update: 2023-07-20 09:36 GMT

ग्वालियर। आधी रात को ग्वालियर रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम में एक महिला का को कॉल आया, पुलिस को बम रखने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस,आपीएफ और जीआरपी पुलिस ने स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया। महिला ने दक्षिण एक्सप्रेस में बम होने की सूचना दी थी। बम का पता चलते ही स्टेशन पर दहशत का माहौल बन गया। सबसे ज्यादा डर उन यात्रियों को था जो दक्षिण एक्सप्रेस से जाने वाले थी। राहत की बात यह थी कि ग्वालियर आने से पहले ट्रेन की आगरा स्टेशन पर दो घंटे तलाशी ली गई। इसके बाद जैसे ही ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर आई यहां उतरने वाले यात्रियों के नीचे आते ही पुलिस और बीडीएस की टीम कोचों में पहुंची और बारीकी से तलाशी ली।

स्टेशन पर पूरी रात चली सर्चिंग-

रात एक बजे से सुबह पांच बजे तक स्टेशन पर पुलिस हाई अलर्ट पर नजर आ रही थी। आरपीएफ,जीआरपी के साथ ही जिला पुलिस और बीडीएस के जवान ट्रेन के आने से कई घंटे पहले स्टेशन पर जा पहुंचे और ट्रेन के आने से पहले स्टेशन की तलाशी शुरू कर दी। करीब दो घंटे की तलाशी में पुलिस और बीडीएस की टीमों ने पूरा स्टेशन अच्छी तरह से सर्च कर लिया,लेकिन कहीं पर भी संदिग्ध वस्तू नहीं मिली।

देर रात मिली सूचना-

देर रात सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट पर हो गई। कंट्रोल रूम में किसी महिला का कॉल आया कि उसे किसी ने कॉल पर सूचना दी की दक्षिण एक्सप्रेस में बम रखा हुआ है। जिसके बाद पुलिस को अलर्ट करने के लिए कंट्रोल रूम को कॉल किया था। जानकारी मिलते ही आगरा,मथुरा और ग्वालियर पुलिस अलर्ट पर हो गई,लेकिन पता चला उससे पहले ट्रेन मथुरा क्रॉस कर चुकी थी। इसका पता चलते ही आगरा पर बीडीएस के साथ ही पुलिस टीम पहुंची और दो घंटे सर्चिंग की,लेकिन यहां पर कुछ भी हाथ नहीं लगा तो ट्रेन ग्वालियर रवाना कर दी। जिसके बाद ग्वालियर में ट्रेन की तलाशी हुई।

पुलिस ने बताया-

पड़ाव थाना प्रभारी पीएस यादव ने बताया बम की सूचना कॅाल से मिली थी। जिसके बाद जिला पुलिस,आरपीएफ,जीआरपी व बीडीएस की टीमों ने रेलवे स्टेशन व दक्षिण एक्सप्रेस में तलाशी अभियान चलाया था। कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है। जिसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

Tags:    

Similar News