ग्वालियर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पांच प्रचार रथ रवाना, कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

शासकीय सेवकों एवं कलेक्ट्रेट पहुँचे लोगों को दिलाई मताधिकार का उपयोग करने की शपथ

Update: 2024-03-20 14:09 GMT

ग्वालियर।  पिछले विधानसभा एवं लोकसभा आम चुनाव के दौरान जिन मतदान केन्द्रों में मतदान का प्रतिशत अत्यधिक कम रहा है, वहाँ की बस्तियों के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रचार रथ जिले के विभिन्न गाँवों व कस्बों में पहुँचेंगे। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा जिले को पाँच मतदाता जागरूकता रथ उपलब्ध कराए गए हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने बुधवार को कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर इन प्रचार रथों को जिले के पाँच विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों (ग्वालियर ग्रामीण, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, ग्वालियर दक्षिण व डबरा) के लिए रवाना किया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने इस अवसर पर शासकीय सेवकों एवं कलेक्ट्रेट में अपने काम से आए लोगों को लोकतंत्र की मजबूती में सक्रिय भागीदारी निभाने और लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों का आह्वान किया कि वे अपने परिजनों व परिचितों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाएँ। प्रयास ऐसे हों कि हमारे आस-पड़ोस और परिचितों में से 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका कोई भी व्यक्ति मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित न रहें। साथ ही आगामी 7 मई को सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें। 

कलेक्ट्रेट में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में लोगों ने मतदान के महत्व पर केन्द्रित नारे लिखीं हुईं तख्तियाँ हाथ में लेकर मानव श्रृंखला बनाकर सभी को मतदान करने का संदेश दिया। इस अवसर पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जो प्रचार रथ रवाना किए गए हैं, उनका रूट चार्ट निर्धारित किया गया है। प्रचार रथ में एलईडी स्क्रीन भी लगी है जिस पर लघु फिल्म दिखाकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यापालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर टीएन सिंह एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News