SwadeshSwadesh

ग्वालियर के आधा दर्जन मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग कराएंगे मतदान

जिलाधीश ने किया उत्साहवर्धन

Update: 2024-04-26 01:30 GMT

ग्वालियर। लोकसभा निर्वाचन के लिए जिले में आधा दर्जन ऐसे मतदान केन्द्र होंगे, जहां मतदान कराने वाले सभी शासकीय सेवक दिव्यांग होंगे। ये सभी दिव्यांग मतदान दल मतदान कराने के लिए उत्साहित व आतुर हैं। जिलाधीश रुचिका चौहान ने गुरूवार को इन दलों के साथ बैठकर चर्चा की और उनका उत्साहवर्धन किया। साथ ही उन्हें मतदान कराने की बारीकियां भी सिखाईं।

इस प्रशिक्षण के बाद मतदान दलों में शामिल सभी दिव्यांग शासकीय सेवकों के साथ स्थानीय इंडियन कैफे हाउस में दोपहर का भोजन किया। साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया कि उन्हें जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदान कराने में हर संभव सहयोग दिया जाएगा। साथ ही सभी 6 मतदान केन्द्रों पर सभी दिव्यांग शासकीय सेवकों के लिये बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगीं।इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार एवं अपर कलेक्टर व नोडल अधिकारी प्रशिक्षण श्रीमती अंजू अरूण कुमार ने मतदान दलों को प्रशिक्षण दिलाया। साथ ही आयोग के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी।

थीम रोड़ कटोराताल पर कल होगी चुनावी राहगीरी

थीम रोड़ कटोराताल पर शनिवार 27 अप्रैल की सुबह 7 बजे अलग ही नजारा होगा। इस दिन यहां आयोजित होने जा रही ‘चुनावी राहगीरी’ में संगीत, नृत्य, जुम्बा डांस, एडवेंचर गेम्स, रंगोली व पेंटिंग, मार्शल आर्ट, सामूहिक स्कैटिंग, क्विज, ओपन माइक व बीएसएफ के बैंड की प्रस्तुति सहित अन्य मनमोहक कार्यक्रम होंगे। साथ ही पारंपरिक स्वादिष्ट व लजीज व्यंजनों के स्टॉल भी आकर्षण का केन्द्र होंगे। जिलाधीश रुचिका चौहान ने गुरूवार को इस आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने गर्मी के मौसम को ध्यान में रखकर पेयजल की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि हर प्रस्तुति में आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करें। उन्होंने आयोजन स्थल पर रक्तदान शिविर व स्वास्थ्य शिविर लगाने के भी निर्देश

Tags:    

Similar News