SwadeshSwadesh

ग्वालियर में दिखा गजब उत्साह, 5 बजे तक 79, 124 लोगों ने लगवाये टीके

Update: 2021-06-21 08:58 GMT

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर प्रदेश में शुरू हुए महावैक्सीनेशन अभियान ग्वालियर में उत्सव की तरह आयोजित हुआ। जिले में लोगों ने टीकाकरण को लेकर बेहद उत्साह दिखाया। चिलचिलाती धूप और उमस भरे मौसम के बावजूद वैक्सीन रूपी अमृत कलश की बूँदे लेने के लिए ग्वालियर जिलेवासियों का उत्साह जरा भी कम नहीं हुआ। जिले में विश्व योग दिवस के लिए कोरोना टीकाकरण महा अभियान का जो लक्ष्य निर्धारित था वह दोपहर एक बजे तक ही पूरा हो गया।

सोमवार की सुबह जिस उत्साह के साथ लोग कोरोना का टीका लगवाने निकले वह सांध्यबेला तक ठंडा नहीं हुआ। जिले में सांयकाल 5 बजे तक 79 हज़ार 124 युवाओं व नागरिकों ने कोरोना से बचाव के लिए अमृतमयी टीके लगवाये। जिले में विश्व योग दिवस पर 50 हज़ार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित था, जो दोपहर एक बजे ही पूरा हो गया था।यह उपलब्धि जागरूकता के लिए वरिष्ठ जनप्रतिनिधि गण सहित सभी के साझा प्रयासों और जिला प्रशासन की कुशल रणनीति की बदौलत संभव हुआ है। विश्व योग दिवस पर टीकाकरण के लिए जिले में 300 टीकाकरण केन्द्र बनाये गए थे, साथ ही 60 मोबाइल टीम भी वेक्सीनेशन में लगीं रहीं।

जनप्रतिनिधियों ने निभाई प्रेरक की भूमिका - 

लोकसभा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह,पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया, पूर्व मंत्री माया सिंह सहित कई जनप्रतिनिधियों ने प्रेरक की भूमिका निभाई और आम जनों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।   

Tags:    

Similar News