SwadeshSwadesh

रक्त की अलग-अलग रिपोर्ट आने पर सीएमचओ से शिकायत

Update: 2020-06-19 01:00 GMT

ग्वालियर, न.सं.। इंदरगढ़ निवासी एक छात्र ने पैथोलॉजी द्वारा गलत रिपोर्ट थमने की शिकायत सीएमएचओ से करते हुए जांच की मांग की है। छात्र का कहना है कि पैथोलॉजी द्वारा जांच ठीक नहीं की गई और रिपोर्ट गलत दी गई। इसलिए पैथोलॉजी पर कार्रवाई की जाए। इंदरगढ़ निवासी भूपेंद्र श्रीवास्तव के 19 वर्षीय बेटे सौरभ श्रीवास्तव को तेज बुखार आने पर डॉ. ए.पी. सिंह को 25 जनवरी को दिखाया। चिकित्सक ने उन्हें खून की जांच कराने के लिए कहा। इस पर सौरभ ने 26 जनवरी को अलंकार होटल के पीछे संचालित आयुष पैथोलॉजी लैब पर हीमोग्लोबिन, प्लेटलेट काउंट सहित अन्य जांच कराई। जांच में सौरभ का हीमोग्लोबिन 6.9 ग्राम तथा प्लेटलेट काउंट 85 हजार होना बताया गया।

हीमोग्लोबिन और प्लेटलेट काउंट कम होने के कारण चिकितसक ने अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा। सौरभ ने बताया कि वह 29 जनवरी को आरोग्यधाम हॉस्पिटल में भर्ती हो गया। जहां चिकित्सकों ने मरीज का परीक्षण कर उसकी रिपोर्ट पर संदेह जातते हुए दुबारा जांच कराई। जिसमें सौरभ का हीमोग्लोबिन 13.40 ग्राम तथा प्लेटलेट काउंट 1 लाख 99 हजार निकले। दोनों रिपोर्ट की सत्यता पता करने के लिए सौरभ ने 30 जनवरी को दुबारा जीएनबी डायग्नोस्टिक एवं रिसर्च सेंटर पर अपनी जांच कराई।

यहां की रिपोर्ट में हीमोग्लोबिन 13.9 ग्राम तथा प्लेटलेट काउंट 2 लाख 19 हजार निकला। आयुष पैथोलॉजी की रिपोर्ट अन्य दोनों लैब की रिपोर्ट से काफी अलग होने पर सौरभ ने सीएमएचओ से शिकायत की। सौरभ ने सीएमएचओ को लिखित में शिकायत देकर कहा है कि गलत रिपोर्ट के कारण उसे मानसिक और शारीरिक परेशानी का सामना करना पड़ा। इसलिए जांच कर पैथोलॉजी पर उचित कार्रवाई की जाए। इस मामले में सीएमएचओ डॉ. वीके गुप्ता का कहना है इस मामले की जांच कराई जाएगी।


Tags:    

Similar News