SwadeshSwadesh

छात्रा का शव रखकर किया चक्काजाम, दोस्त पर हत्या का प्रकरण की मांग

किले से गिरकर छात्रा की हुई थी मौत

Update: 2024-04-17 01:30 GMT

ग्वालियर।  किले से गिरकर छात्रा की मौत के मामले में पुलिस ने उसके प्रेमी पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है। छात्रा का शव रखकर परिजनों ने चक्क्काजाम कर दिया। मृतका अपने दोस्त के विवाह होने का पता चलने पर आहत हो गई थी और फिर वह किले पर पहुंची थी। दोस्त को जैसे ही छात्रा के किले पर पहुंचने का पता चला था वह भी किले पर पहुंच गया था। देर रात तक परिजन थाने पर दोस्त पर हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग पर अड़े थे।

पिंटो पार्क निवासी आकृति पुत्री संजय सिंह भदौरिया 21 वर्ष का शव पड़ाव थाना क्षेत्र स्थित किला तलहटी में स्थित छिंगे साहब की दरगाह के पास पड़ी मिला था। बताया गया है कि छात्रा घर से दोस्त के पास मिलने की कहकर निकली थी। दोस्त आदित्य शर्मा का एक माह पहले ही विवाह हुआ था यह जानकारी जब आकृति को पता चली तो वह काफी नाराज हो गई और शाम पांच बजे के करीब आकृति किले पर जान देने के लिए पहुंच गई थी। जब यह बात का दोस्त आदित्य को पता चला तो वह भी मौके पर पहुंच गया था। आकृति और आदित्य के बीच काफी देर तक बातचीत होती रही लेकिन विवाह होने से आकृति आदित्य की कोई भी बात सुनने को तैयार थी।

जब बात बिगड़ गई और छात्रा सदमे में चली गई तो उसने किले से छलांग लगा दी। छात्रा की जान नहीं बच सकी और उसके सिर में चोट लगने से मौत हो गई। परिजन शव विच्छेदन होने के बाद शव लेकर गोला का मंदिर चौराहे पर पहुंचे और शव रखकर चक्काजाम कर दिया। आदित्य के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग करने वाले परजिनों को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे। काफी देर के बाद परिजन मान गए और शव लेकर वहां से चले गए। शाम को एक बार फिर परिजन पड़ाव थाने पहुंचे और आकृति की मौत का जिम्मेदार आदित्य को ठहराते हुए उसके खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की जिद करने लगे। पड़ाव थाना प्रभारी इला टडंन ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया और धारा 306 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही लेकिन वह हत्या की धारा के तहत कायमी की जिद पर अड़े थे।

बैंक में आधार बनाने का काम करता है आदित्य

आदित्य शर्मा निजी बैंक में आधार कार्ड बनाने का काम करता है। जबकि उसका एक माह पहले ही विवाह हुआ है। आदित्य और आकृति का प्रेम प्रसंग कब से चल रहा था यह बात वह पुलिस को भी नहीं बता रहा है। आकृति ने किले से छलांग लगाई या फिर वह किसी घटना का शिकार हुई है इसकी भी पुलिस पुष्टि नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि आदित्य की प्रताडऩा से आकर छात्रा द्वारा आत्महत्या करना प्रतीत हो रहा है लेकिन जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News