CSC के जिला प्रबंधकों की मनमानी, लोगों को नहीं मिल पा रही आयुष्मान कार्ड बनाने की सुविधा

क्षेत्रीय कार्यालयों पर नहीं भेज रहे कर्मचारी, निगम ने पुलिस कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक को लिखा पत्र

Update: 2022-04-27 00:15 GMT

ग्वालियर,न.सं.। नगर निगम द्वारा आम नागरिकों को आसानी से नि:शुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने की सुविधा मिले, इसके लिए शहर के सभी जनमित्र केन्द्रों, क्षेत्रीय कार्यालयों पर विशेष अभियान चलाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं, लेकिन इस कार्य में कॉमन सर्विस सेंन्टर के दो जिला प्रबंधकों की मनमानी के कारण आयुष्मान कार्ड बनवाने पहुंच रहे लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है।

मंगलवार को अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता ने कॉमन सर्विस सेंन्टर के जिला प्रबंधक संतोष चौहान एवं शशांक श्रीवास्तव के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा।

अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता ने बताया कि भारत सरकार की स्वस्थ्य भारत योजना के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कॉमन सर्विस सेंन्टरों पर आमजनों से 2-2 हजार रुपए तक की वसूली की शिकायतें जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन को मिल रहीं थीं। आम नागरिकों को आयुष्मान कार्ड निशुल्क एवं आसानी से मिले, इसके लिए गत दिवस दिशा की बैठक में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा जिला प्रशासन को नगर निगम के सभी जनमित्र केन्द्रों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों पर अभियान चलाकर निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए थे। कॉमन सर्विस सेंन्टर के जिला प्रबंधक संतोष चौहान एवं शशांक श्रीवास्तव को निर्देश दिए गए थे कि सभी जनमित्र केन्द्रों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों पर कॉमन सर्विस सेंन्टर के ऑपरेटर (बीएलई) नियुक्त कर आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की कार्रवाई करें।

निर्देश के बाद भी नहीं भेजे ऑपरेटर

निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने से बचने के लिए लापरवाही दिखाते हुए कॉमन सर्विस सेंन्टर के जिला प्रबंधक संतोष चौहान एवं शशांक श्रीवास्तव द्वारा ऑपरेटर (बीएलई) नहीं भेजे गए, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।  

Tags:    

Similar News