SwadeshSwadesh

निगम के प्रभारी व्यवस्थापक, सहायक यंत्री, गहना ज्वैलर्स के संचालक की बहू संक्रमित

- जिले में फिर सामने आए 25 मरीज, 438 पर पहुंचा आंकड़ा

Update: 2020-07-02 00:15 GMT

ग्वालियर/वेब डेस्क। जिले में कोरोना संक्रमितों का दायरा बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते फिर से 25 संक्रमित सामने आए हैं। इसमें गहना ज्वैलर्स के संचालक की बहू, बालभवन का प्रभारी व्यवस्थापक, नगर निगम के सहायक यंत्री व सिंचाई विभाग की महिला कर्मचारी शामिल हैं।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय व जिला अस्पताल की लैब में बुधवार को 793 नमूनों की जांच की गई। इसमें 21 संक्रमित सामने आए हैं। जबकि चार संक्रमित निजी पैथोलॉजी की रिपोर्ट में आए हैं। नगर निगम के बालभवन में पदस्थ 48 वर्षीय प्रभारी व्यवस्थापक हैं। निगम आयुक्त के निज सहायक को कोरोना निकलने के बाद सम्पर्क में आए कई लोगों की जांच कराई गई। इसमें प्रभारी व्यवस्थापर भी संक्रमित निकले हैं, जो बालभवन में होने वाली बैठकों में अधिकारियों के लिए चाय-पानी की व्यवस्था करते हैं। इतना ही नहीं बीते दिनों बालभवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में भी पत्रकारों ने नाश्ते का सेवन किया था। इन प्रभारी व्यवस्थापक के संक्रमित निकलने के बाद अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। वहीं निगम में पदस्थ 28 वर्षीय सहायक यंत्री उत्तराखण्ड अपने घर से गत दिवस ही लौटे हैं। यहां आने पर उन्हें बुखार आ रहा था। सहायक यंत्री ने बताया कि वह शनिवार को निगम कार्यालय गए थे। इसी तरह गहना ज्वैलर्स के संचालक की 39 वर्षीय बहू भी संक्रमित निकली है। संचालक ने बताया कि उनके बेटे और उन्हें बुखार आ रहा था। इसलिए डॉ. लाल पैथोलॉजी पर सभी की जांच कराई थी। लेकिन अब वह अपनी बहू की दोबारा जयारोग्य में ही जांच कराएंगे। इधर बहू को कोरोना के लक्षण न होने के चलते घर में ही होम आईसोलेट किया गया है। उधर 13 वटालियन के समीप स्थित प्रीतम कॉलोनी निवासी ठाटीपुर सिंचाई विभाग में पदस्थ 55 वर्षीय महिला कर्मचारी भी संक्रमित निकली है। महिला का बेटा पिछले दिनों हरियाणा से लौटा था, जिसे पूर्व में ही संक्रमण निकल चुका है। इसलिए महिला ने अपनी जांच कराई थी। इन मरीजों के आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 438 पहुंच गई है। जबकि चार की मौत हो चुकी है।

पकड़ा कारोबारी के सम्पर्क में आए कर्मचारी भी संक्रमित

समाधिया कॉलोनी स्थित पकड़ा कारोबारी पांच दिन पूर्व संक्रमित निकले थे। इसलिए उनकी फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों ने भी जांच कराई। इसमें चन्द्रवदनी नाका सिंधिया शासकीय मल्टी नगर निवासी 19 वर्षीय व 40 वर्षीय कर्मचारी संक्रमित निकले हैं। इतना ही नहीं 40 वर्षीय कर्मचारी की पत्नी व बेटी भी संक्रमित निकले हैं। कर्मचारी ने बताया कि उनकी मल्टी में करीब 30 परिवार रहते हैं।

फैक्ट्री के कर्मचारी भी संक्रमित

शिंदे की छावनी स्थित गंगवाल चाबी-पाना फैक्ट्री में तीन कर्मचारियों भी संक्रमित निकले हैं। कर्मचारियों ने बताया कि फैक्ट्री में करीब 60 लोगों का स्टॉफ है।

यह भी निकले संक्रमित

- समाधिया कॉलोनी तुलसी उद्यान के समीप निवासी एक व्यक्ति के संक्रमित निकले के बाद अब उनकी 19 वर्षीय बेटी को भी संक्रमण निकला है।

- गुढ़ा-गुढ़ी का नाका निवासी रियलमी मोबाइल कम्पनी के सेल्स मेनेजर को तीन दिन से बुखार आ रहा था। इसलिए जांच कराई तो कोरोना निकला।

- गोले का मंदिर पुरूषोत्तम विहार निवासी पेट्रोल पम्प के 26 वर्षीय संचालक व 26 वर्षीय पत्नी को बुखार आने पर जांच कराई तो कोरोना की पुष्टि हुई।

- डीडवाना ओली निवासी 50 वर्षीय महिला व उनका 22 वर्षीय बेटा 22 जून को धौलपुर बाड़ी में शादी में शामिल होकर लौटे थे। तभी से उन्हें बुखार आ रहा था।

- गोले का मंदिर भिण्ड रोड निवासी स्पार्ट सामग्री के 50 वर्षीय व्यापारी को बुखार आ रहा था। इसलिए उन्होंने अपने 52 वर्षीय बड़े भाई व 19 वर्षीय बेटी की निजी लैब पर जांच कराई। जिसमें सभी संक्रमित निकले।

- डबरा निवासी 50 वर्षीय महिला भिण्ड शादी में गई थी, जहां उसकी बहन अहमदाबाद से आई थी। जिसे कोरोना संक्रमण आने पर महिला ने अपनी जांच कराई।

हजीरा पर रहेगा टोटल लॉकडाउन, दुकान सील

इधर गत दिवस हजीरा क्षेत्र से एक साथ चार संक्रमित सामने आने के बाद प्रशासन ने हजीरा को पूरी तरह बंद कर दिया है। इस दौरान हजीरा पर कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। इधर आदेश के बाद भी चार शहर का नाका स्थित गायत्री प्रोविजनल स्टोर रात 8.15 बजे खुला पाया गया। इस पर एसडीएम प्रदीप तोमर द्वारा मौके पर भी दो हजार का जुर्माना लगाते हुए तीन दिन के लिए दुकान को सील किया।

Tags:    

Similar News