SwadeshSwadesh

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज चंबल एक्सप्रेस वे को लेकर करेंगे बैठक

Update: 2020-07-06 06:49 GMT

भोपाल। उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह क्षेत्रों के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चहाते हैं, जिसके चलते वह  आज चंबल प्रोगेस वे के निर्माण को लेकर बैठक करेंगे।  इस बैठक में वह संबंधित अधिकारीयों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री आज शाम सवा चार बजे मंत्रालय पहुंचेंगे। इसके बाद 4:30 पर कोरोना की समीखा बैठक में भाग लेंगे।  इसके बाद 5:45 पर एक्सप्रेस वे के निर्माण को लेकर होने वाली बैठक में भाग लेंगे।   

बता दें की चंबल एक्सप्रेस वे के निर्माण को केंद्रिय सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले दिनों हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में हरी झंडी दे दी है।  एक्सप्रेस वे निर्माण से इस क्षेत्र में विकास के नए द्वार खुलेंगे। यह वे भिंड में आगरा-कानपुर, मुरैना में उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर को जोड़ेगा। इस परियोजना के पूरे होने के बाद चंबल क्षेत्र में औद्योगिक निवेश  बढ़ने की संभावना है।  जिससे इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार औद्योगिक सेक्टर के रूप में विकसित होने का अवसर प्राप्त होगा। मुख़्यमंत्री चौहान ने इस परियोजना के लाभों को गिनाते हुए कहा था की यह चंबल एक्सप्रेस वे नहीं चंबल प्रोग्रेस वे है। 

चंबल एक्सप्रे वे की खास बात यह है की इस वे को यमुना एक्सप्रेसवे की तर्ज पर चंबल नदी के किनारे बनाया जाएगा। चंबल प्रोग्रेस-वे के दोनों किनारों की चुनिंदा जगहों पर औद्योगिक केंद्र और व्यापारिक संस्थानों की स्थापना की भी योजना है। माना जा रहा है की इस वे के निर्माण से इस क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।   


Tags:    

Similar News