SwadeshSwadesh

भारत के पू्र्व राष्ट्रपति के निधन पर व्लादिमीर पुतिन ने जताया शोक, कहा- रूस के सच्चे दोस्त थे प्रणव मुखर्जी

Update: 2020-09-01 08:29 GMT

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर सोमवार को शोक जताते हुए कहा कि मुखर्जी रूस के सच्चे दोस्त थे जिन्होंने दोनों देशों के बीच विशेष रूप से रणनीतिक साझेदारी संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण व्यक्तिगत योगदान दिया।

बता दें कि पुतिन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलीग्राम कर कहा कि मुखर्जी ने अपने हमवतन और उच्च अंतरराष्ट्रीय प्राधिकरण का सम्मान प्राप्त किया।

पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद को भेजे अपने शोक सन्देश ने कहा, 'पूर्व राष्ट्रपति प्रणव कुमार मुखर्जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदना स्वीकार करें। राष्ट्रपति और अन्य सरकारी पदों के तौर पर काम करते हुए मुखर्जी ने अपने हमवतन और उच्च अंतरराष्ट्रीय प्राधिकरण से उचित सम्मान अर्जित किया।'

राष्ट्रपति ने कहा, 'रूस का सच्चे दोस्त होने के नाते मुखर्जी ने भारत और रूस के बीच विशेष रूप से रणनीतिक साझेदारी संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण व्यक्तिगत योगदान दिया।' पुतिन ने दिवंगत राष्ट्रपति के परिवार और भारतीय लोगों के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

Tags:    

Similar News