स्टील किंग के भाई प्रमोद मित्तल ब्रिटेन के सबसे बड़े दिवालिया

Update: 2020-10-22 06:48 GMT

नई दिल्ली। स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल ब्रिटेन के सबसे बड़े बैंकरप्ट (दिवालिया) घोषित किए जा सकते हैं। प्रमोद मित्तल ने कभी अपनी बेटी की शादी पर 500 करोड़ रुपए खर्च किए थे, जिसके बाद वह खबरों में आए लेकिन उन्हें इस साल जून में लंदन कोर्ट ने दिवालिया घोषित कर दिया था। अब प्रमोद मित्तल का कहना है कि उन पर 2.5 बिलियन पाउंड (करीब 23,750 करोड़ रुपये) बकाया है।

अंग्रेजी अखबार के मुताबिक मित्तल ने कहा है कि उन्होंने अपनी सारी संपत्ति एक डील में गंवा दी है। अब उनके पास आय का कोई अन्य साधन नहीं बचा है, उनके पास अब दिल्ली में एक जमीन है। जमीन की कीमत कभी 45 पौंड (4300 रुपए) थी। मित्तल का कहना है कि उनके पास कुल जमा डेढ़ करोड़ रुपए बच गए हैं। मित्तल का कहना है कि उनके महीने का खर्च करीब 2 लाख रुपए है।

प्रमोद मित्तल ने साल 2013 में अपनी बेटी श्रृष्टि की शादी डच मूल के इन्वेस्टमेंट बैंकर गुलराज बहल के साथ की थी जिसमें उन्होंने 50 मिलियन पाउंड (करीब 500 करोड़ रुपये) का खर्च किया था। यह खर्च उनके बड़े भाई लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल की शादी में हुए खर्च से अधिक था। बता दें कि लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा की शादी 2004 में पैलेस ऑफ वर्साय में हुई थी। 

Tags:    

Similar News