दाउद इब्राहिम और पत्नी को कोरोना संक्रमण, कराची के अस्पताल में भर्ती

- अंडरवर्ल्ड डॉन के पर्सनल स्टॉफ और गार्ड्स को भी क्वारंटीन किया गया

Update: 2020-06-06 04:30 GMT

नई दिल्ली। वैश्विक आतंकवादी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम और उसकी पत्नी को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव के कारण कराची के लियाकत नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वह पहले से ही मौजूदा फेफड़े की बीमारी से पीड़ित था और 29 मई के बाद से अस्पताल में इलाज करवा रहा था।

खुफिया इनपुट के अनुसार अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्‍नी माहजबीन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दाऊद के पर्सनल स्टॉफ और गार्ड्स को भी क्वारंटीन किया गया है।

दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड है। इस आतंकी घटना में 13 बम धमाके हुए थे जिसमें 350 लोगों की मौत हुई थी और 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 2003 में भारत सरकार ने अमेरिका के सहयोग से दाऊद को ग्लोबल टेररिस्ट (वैश्विक आतंकवादी) घोषित करा दिया था।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। संक्रमितों के मामले में पाकिस्तान ने शुक्रवार को चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। यहां कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 89249 से ऊपर पहुंच गई है, जबकि 1838 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सिंध प्रांत से सामने आए हैं जहां मरीजों की संख्या 33536 हो गई है।  

Tags:    

Similar News