SwadeshSwadesh

केंद्र सरकार ला रही मिक्स फ्लेक्स इंजन पॉलिसी : केंद्रीय मंत्री गडकरी

Update: 2021-09-13 14:00 GMT

जयपुर।  देश में जल्द ही वाहन चालकों के पास यह विकल्प होगा कि वे अपनी गाड़ी पेट्रोल से चलाएं या शत-प्रतिशत इथेनॉल ईंधन से चलाएं। केंद्र सरकार इसके लिए मिक्स फ्लेक्स इंजन पॉलिसी लेकर आ रही है। उन्होंने कहा कि देश के किसान गेहूं-चावल तैयार करने के साथ-साथ अब पेट्रोल-डीजल भी तैयार कर सकते हैं। ये बात केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कही 

उन्होंने कहा कि लोगों की भावनाओं को जीतकर आगे जाना ही लीडरशिप है। उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा को शुरू करने के पीछे भी उनकी यहीं सोच थी। एक आदमी दूसरे को खींचे, यह शोषण है, इसी सोच के साथ ई रिक्शा शुरू कराया था। 

केन्द्रीय मंत्री गडकरी सोमवार को विधानसभा में संसदीय लोकतंत्र और जन अपेक्षाएं विषय पर सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष रहते मुझे ऐसा कोई नहीं मिला, जो दुखी न हो। मुझसे एक पत्रकार ने पूछा- आप मजे में कैसे रह लेते हैं। मैंने कहा कि मैं भविष्य की चिंता नहीं करता, जो भविष्य की चिंता नहीं करता वह खुश रहता है। वन डे क्रिकेट की तरह खेलते रहो। मैंने सचिन तेंलुकर और सुनील गावस्कर से छक्के-चौके लगाने का राज पूछा तो बोले कि यह स्किल है। इसी तरह राजनीति भी एक स्किल है।

Tags:    

Similar News