SwadeshSwadesh

शुभेंदु अधिकारी को ममता ने दी चुनौती, भवानीपुर के साथ नंदीग्राम से भी लड़ेंगी चुनाव

Update: 2021-01-18 09:13 GMT

कोलकाता/वेब डेस्क। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नंदीग्राम में जनसभा के दौरान बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि 2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान वह कोलकाता के भवानीपुर के साथ-साथ नंदीग्राम से भी उम्मीदवार बनेंगी।

अब तक ममता बनर्जी भवानीपुर से ही विधायक होती रही हैं। राज्य के कद्दावर नेता और उनके कैबिनेट के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा की ओर से लगातार ममता को नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की चुनौती दी जा रही थी। शुभेंदु पिछले कई सालों से नंदीग्राम से ही विधायक होते रहे हैं और उनके परिवार का इस पूरे क्षेत्र में बड़ा जनाधार माना जाता है। इसे देखते हुए नंदीग्राम से ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने की घोषणा काफी अहम मानी जा रही है।

सोमवार को यहां जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने यहां के लोगों से पहले सवाल पूछा। उन्होंने कहा, "अच्छा कैसा होगा अगर मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूं? यह मेरी भावनाओं से जुड़ी हुई जगह है। भवानीपुर को भी मैं नजरअंदाज नहीं कर रही हूं। वहां से भी मेरी कई भावनाएं जुड़ी हैं। वहां भी अच्छा उम्मीदवार दूंगी। मैं सुब्रत बख्शी को नंदीग्राम से मेरा नाम फाइनल करने के लिए कहूंगी। इसके बाद ममता ने कहा, "भवानीपुर के लोगों को भी मैं कष्ट नहीं दूंगी अगर मैनेज कर सकूं तो नंदीग्राम और भवानीपुर दोनों जगह से चुनाव लड़ूंगी। नंदीग्राम से तो मैं लडूंगी हीं लडूंगी।"

यहां के पूर्व विधायक शुभेंदु अधिकारी पर इशारे-इशारे में हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन्हें पैसे देती थी और वह काम कराते थे। मैं देखती नहीं थी। अब मैं खुद देखूंगी। अधिकारी परिवार के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, "मैं चाहती हूं कि वे लोग अच्छे रहें स्वस्थ रहें। मेरी कामना है कि वह भारत के प्रधानमंत्री बन जाएं।"

इसके बाद उन्होंने कहा, "नंदीग्राम मेरे लिए लकी जगह रही है। आज नंदीग्राम से मैं घोषणा कर रही हूं कि 2021 में यहां से तृणमूल कांग्रेस की ही जीत होगी। प्रत्येक सीट पर तृणमूल कांग्रेस की जीत होगी।"


Tags:    

Similar News