पश्चिम बंगाल में नौकरी के लिए 20 से 25 लाख रुपये घूस देने पड़ते हैं, गरीबों को रोजगार कैसे मिलेगा

अमित शाह बोले - अगर सीएए लागू होता है तो ममता दीदी आपको क्या दिक्कत है?

Update: 2024-04-23 13:04 GMT

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 25 हजार से अधिक अवैध शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने के कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के बीच बंगाल पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अवैध तरीके से शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 20 से 25 लाख रुपये हर व्यक्ति से वसूला गया है। ऐसे में गरीब परिवार के लोगों को रोजगार कैसे मिलेगा? उन्होंने कहा कि कल हाईकोर्ट ने 25 हजार नौकरियां रद्द कर दीं। क्यों किया? नौकरी के लिए 10 लाख, 15 लाख की रिश्वत लेते थे। माताओं-बहनों, क्या आपके पास अपने भाइयों-बेटों को नौकरी दिलाने के लिए 15 लाख रुपये हैं? नहीं? फिर उन्हें नौकरी कैसे मिलेगी?

घोटालेबाज पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी जेल में 

शाह ने सोमवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज में दूसरी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का नाम लेकर उन पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ''''उनके एक मंत्री के घर से 51 करोड़ रुपये नकद निकला। पार्थ चट्टोपाध्याय आज जेल में बैठे हैं। वहीं, शाह ने कहा- मैं जानना चाहता हूं कि बंगाल में ये कट मनी, ये नौकरी, ये खनन में भ्रष्टाचार बंद होना चाहिए या नहीं? क्या ममता बनर्जी ऐसा कर सकती हैं? केवल नरेंद्र मोदी सरकार ही इसे रोक सकती है।”

बंगाल में कम से कम 30 सीटें जीतने का दावा करते हुए अमित शाह ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम लिए बिना कहा, अगर सीएए लागू होता है तो आपको क्या दिक्कत है? शाह ने दावा किया कि सीएए रोकने की धमकी देकर भी कांग्रेस, तृणमूल में सीएए को रोकने की ताकत नहीं है।

Tags:    

Similar News