SwadeshSwadesh

बीरभूम नरसंहार पर विधानसभा में हंगामा, भाजपा ने ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा

केंद्र से हस्तक्षेप की मांग

Update: 2022-03-22 13:13 GMT

कोलकाता। बीरभूम जिले में तृणमूल कांग्रेस के एक अल्पसंख्यक नेता की हत्या के बाद गांव के कई घरों में लगाई गई आग में झुलसकर 10 लोगों की मौत पर भाजपा ने ममता बनर्जी से इस्तीफा मांगा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि पूरा राज्य आज बारूद के ढ़ेर पर बैठा हुआ है और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 


भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया और पश्चिम बंगाल से सांसद लॉकेट चटर्जी ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में सबसे ज्यादा अपराध वो लोग करते हैं जिन्हें वहां की सत्तारूढ़ मुख्यमंत्री का राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है।गौरव भाटिया ने राज्य के मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले में पहले एक तृणमूल कांग्रेस के नेता की हत्या हुई, लेकिन उस हत्या के बाद जो हुआ, वो शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। वो बेहद दुःखद, चिंताजनक हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

बंगाल में सबसे ज्यादा अपराध - 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बंगाल में सबसे ज्यादा अपराध वो लोग करते हैं, जिन्हें वहां की सत्तारूढ़ ममता बनर्जी का राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है। ये लोग आये और 10-12 घरों के बाहर दरवाजे पर ताला लगा दिया और ये इसलिए किया गया ताकि उन घरों में जब आग लगाई जाए, तो उन घरों में रहने वाले निर्दोष लोग भाग न पाएं। उन घरों में आग लगाई गई और नृशंस हत्या की गई। उन्होंने आगे कहा कि खबर के अनुसार इस घटना में 10 लोगों की मौत हुई है, जिसमें छोटे छोटे बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। एक ही घर से 7 शव निकाले गए हैं। 

भाजपा के 100 कार्यकर्ताओं की हत्या - 

भाटिया ने कहा कि पिछले 2 मई के बाद पूरे देश ने देखा कि विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा में तृणमूल कांग्रेस द्वारा भाजपा के 100 के आसपास कार्यकर्ताओं की हत्या की गई। 

विधानसभा में हंगामा -  


इस हिंसा को लेकर भाजपा सदस्यों ने मंगलवार को विधानसभा में जमकर हंगामा किया है। प्रश्नोत्तर के दौरान भाजपा सदस्य शंकर घोष ने विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी का ध्यान इस ओर खींचा और चर्चा कराने की मांग की। साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे को लेकर नारेबाजी भी की। विमान बनर्जी ने कहा कि प्रश्नोत्तर पूरा होने के बाद इस बारे में बात होगी। इससे असंतुष्ट होकर भाजपा सदस्यों ने हंगामा किया। वेल के पास पहुंचकर नारेबाजी करते हुए विधानसभा से वॉकआउट कर गए

ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा - 

भाजपा विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा ने मीडिया से कहा कि बीरभूम नरसंहार से साबित हो गया है कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो गई है। सामान्य लोगों से लेकर जनप्रतिनिधि के भी जीवन का कोई मूल्य बंगाल में नहीं रह गया है। इस बर्बर हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। मनोज ने दावा किया कि रामपुरहाट के बकटुई गांव में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने आग में जलाकर 11 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

केंद्र से हस्तक्षेप की मांग - 

चकदह से भाजपा के विधायक बंकिम घोष ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से खत्म है। केंद्र सरकार को फौरन हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतारा गया। बर्बरता देखकर दिल दहल उठता है।

Tags:    

Similar News