SwadeshSwadesh

रामपुर एसपी अंकित मित्तल समेत 15 पर एफआईआर के आदेश

चित्रकूट की एक स्पेशल कोर्ट ने संदिग्ध मुठभेड़ मामले में पूर्व एसपी सहित 15 पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

Update: 2021-10-07 17:02 GMT

कानपुर। चित्रकूट की विशेष अदालत ने जिले के पूर्व एसपी रहे अंकित मित्तल समेत पंद्रह पुलिसकर्मियों पर एक संदिग्ध मुठभेड़ मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मित्तल वर्तमान में यूपी के रामपुर जिले के एसपी हैं। विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित कोर्ट ने 156(3) के तहत गुरूवार को यह आदेश सुनाया है।

अदालत में दायर मामले में बताया गया कि ईनामी डकैत गौरी यादव के साथी भालचन्द्र को एसटीएफ व चित्रकूट पुलिस ने संदिग्ध मुठभेड में मार गिराया था। याचिकाकर्ता ने अदालत को बताया कि 31 मार्च को पुलिस व एसटीएफ ने 25 हजार रुपये के ईनामी डकैत भालचन्द्र यादव को दस्यु गौरी यादव गैंग का सक्रिय सदस्य बताकर मुठभेड में ढ़ेर करने का दावा किया था। घटना के बाद पीड़ित परिजनों ने पुलिस और एसटीएफ की मुठभेड पर सवाल खड़े करते हुए इसे फर्जी एनकाउंटर करार दिया था।

बता दें कि जिले के बहिलपुरवा थानाक्षेत्र के माड़ो बांध में पुलिस ने बीते 31 मार्च को कथित मुठभेड दिखाई थी। मामले में विशेष न्यायाधीश की अदालत ने पूर्व पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल, एसटीएफ समेत 15 पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का पुलिस को आदेश दिया है। वर्तमान में मित्तल रामपुर एसपी के पद पर पदस्थ हैं।

Tags:    

Similar News