यूपी पुलिस की हिरासत में जियाउद्दीन की मौत, लाइन हाजिर की गई स्वाट टीम

पुलिस का दावा है कि लूट के आरोपित के बारे में जियाउद्दीन से गाड़ी में पूछताछ के दौरान उसके सीने में दर्द होने लगा।

Update: 2021-03-26 13:17 GMT

अंबेडकरनगर। आजमगढ़ के पवई थानाक्षेत्र के हाजीपुर निवासी जियाउद्दीन पुत्र अलाउद्दीन की संदिग्धावस्था में इलाज के दौरान मौत हो गई। जैतपुर थानाक्षेत्र में माहभर पहले हुए लूट के मामले में आरोपित से संबंध होने की आशंका में स्वाट टीम ने उसे गत गुरुवार की रात में उठाया था। उसे गंभीरावस्था में इसी रात 1.12 बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां कुछ ही देर बाद 1.45 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने प्रभारी देवेंद्र सिंह और आरक्षी हरिकेश यादव समेत सात सदस्यीय स्वाट टीम को लाइन हाजिर कर दिया है। प्रकरण की जांच एएसपी संजय राय को सौंपी है।

पुलिस का दावा, सीने में उठा दर्द

पुलिस का दावा है कि लूट के आरोपित के बारे में जियाउद्दीन से गाड़ी में पूछताछ के दौरान उसके सीने में दर्द होने लगा। इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर परिवारजन तीन दिन से जियाउद्दीन के गायब होने पर तलाश कर रहे थे। इसी बीच गत गुरुवार की रात एक अज्ञात नंबर से मृतक जियाउद्दीन की पत्नी के मोबाइल पर कॉल आती है। इसमें जियाउद्दीन को हार्डअटैक होने की सूचना देने के साथ बुलाया जाता है। इसके बाद आजमगढ़ जनपद के पवई थाने से भी पुलिस ने फोन किया। परिवाजन वहां पहुंचे तो उन्हें अंबेडकरनगर के जैतपुर थाने जाने के लिए कहा गया। यहां जैतपुर पुलिस ने स्वाट टीम का पता दिया। इसके बाद परिवारजनों ने रात में अज्ञात सूचना देने वाले नंबर पर फोन किया तो जियाउद्दीन के मौत की सूचना मिली और जिला अस्पताल बुलाया गया। यह सुनकर परिवारजन आवाक रह गए। मृतक के चचेरे भाई डॉ. आफाक अहमद, पूर्व ब्लॉक प्रमुख शकील, सपा विधायक सुभाष राय ने पुलिस की पिटाई से जियाउद्दीन की मौत होने का आरोप लगाया है।

मजिस्ट्रेटी जांच गठित

मृतक के परिवारजनों की मांग और जनप्रतिनिधियों के दखल पर डीएम सैमुअल पॉल ने मजिस्ट्रेटी जांच गठित कर दी है। इसके अलावा पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया है।

Tags:    

Similar News