SwadeshSwadesh

फतेहपुर: 31 जोनल, 195 सेक्टर मजिस्ट्रेट कराएंगे पंचायत चुनाव

जिले में शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से पंचायती चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पूरे जिले को 31 जोन एवं 195 सेक्टर में बांटा है।

Update: 2021-04-03 13:39 GMT

फतेहपुर: जिले में शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से पंचायती चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पूरे जिले को 31 जोन एवं 195 सेक्टर में बांटा है। इन सभी स्थानों पर यहां 31 जोनल और 195 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। शनिवार को विकास भवन में नियुक्त किए गए जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को पहले चरण का प्रशिक्षण दिया गया।

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने बताया अगले चरण का प्रशिक्षण भी विकास भवन में होगा। इसके साथ ही चुनाव कार्मिकों को पहले ही प्रशिक्षित किया जा चुका है। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव कराने का पाठ पढ़ाया गया। प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि पंचायत निर्वाचन की पवित्रता को बनाए रखें। साथ ही यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र से पोलिंग पार्टियां मतदान के पहले समय से प्रत्येक बूथ पर पहुंच जाएं।

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने बताया कि पोलिंग पार्टियों के वाहन सेक्टर मजिस्ट्रेट की अनुमति के बाद ही प्रस्थान करेंगी। प्रत्येक निर्वाचन संबंधित गतिविधियों को अपनी हर विजिट में लिखेंगे। पीठासीन अधिकारी की डायरी भी चेक करेंगे। सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते हुए मतदान स्थलों पर मूलभूत व्यवस्थाओं की पड़ताल करेंगे। स्थलीय परीक्षण के बाद मिलने वाली खामियों को समय से दूर किया जा सके।

वर्जन

"पंचायत चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को तेज किया है। इसी क्रम में जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रक्षिक्षण दिया जा रहा है। मतपेटी और अन्य सामग्री को तैयार करने के लिए टीमों को लगाया जा चुका है। हर हाल में निष्पक्ष और भय रहित मतदान कराने के लिए अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।"-अपूर्वा दुबे (जिलाधिकारी, फतेहपुर)

Tags:    

Similar News