SwadeshSwadesh

उत्तराखंड में पर्यटकों को मिलेगी विशेष छूट

Update: 2020-04-17 06:22 GMT

देहरादून। कोरोना वायरस के चलते लगातार कैंसिल हो रही बुकिंग को बचाने के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) ने पर्यटकों को विशेष छूट देने का फैसला किया है। निगम ने कहा है कि जो पर्यटक बुकिंग कैंसिल नहीं कराएगा, उसे अगले दो साल तक पुराने रेट पर ही गेस्ट हाउस की सुविधा मिलेगी। उधर, कुमाऊं मंडल विकास निगम ने भी पर्यटकों ने विशेष छूट देने का फैसला लिया है।

चारधाम यात्रा और गर्मियों के मद्धेनजंर इस बार पर्यटकों ने जीएमवीएन गेस्ट हाउसों की 6250 एडवांस बुकिंग कराई थी। इससे निगम को चार करोड़ रुपये मिले थे। लेकिन लॉकडाउन के चलते 450 पर्यटकों ने बुकिंग कैंसिल कराकर 92 लाख का रिफँड ले लिया। निगम ने अब एडवांस बुकिंग को बचाने के लिए पर्यटकों को विशेष छूट देने का फैसला लिया है।

पर्यटकों से अपील की जा रही है कि वो बुकिंग कैंसिल न कराए। मौजूदा बुकिंग का इस्तेमाल वो अगले दो सालों में कभी भी कर सकते हैं। दो वर्षों में रिवाइज होने वाले रेट इन बुकिंग पर लागू नहीं होंगे। गेस्ट हाउस, फूड व ट्रांसपोर्ट की सुविधा पुराने रेट पर ही मिलेगी।

पर्यटक बुकिंग कैंसिल करा रहे थे। उन्हें समझाया जा रहा है कि बुकिंग कैंसिल न कराएं। वे मौजूदा रेट पर ही अगले दो साल के भीतर कभी भी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। -ईवा आशीष श्रीवास्तव, एमडी जीएमवीएन

कुमाऊं मंडल विकास निगम के महाप्रबंधक अशोक जोशी ने बताया कि, निगम की ओर से टीआरसी में अग्रिम बुकिंग करने वालों को विशेष सुविधा दी जा रही है। इच्छुक लोगों को अग्रिम बुकिंग की तिथि के इतर 6 माह तक की किसी भी अग्रिम तिथि में आरक्षण दिया जा रहा है। साथ ही पूर्व में आरक्षित टीआरसी के अलावा भी अन्य टीआरसी में आरक्षण की सुविधा दी जा रही है।   

Tags:    

Similar News