बीटेक के 663 विद्यार्थियों को मिला जॉब ऑफर,NIT जमशेदपुर के छह छात्रों को 83-83 लाख का पैकेज

NIT जमशेदपुर के छह छात्रों को 83-83 लाख का पैकेज

Update: 2023-11-03 10:24 GMT

 नई दिल्ली;एनआईटी जमशेदपुर में इस साल भी बंपर प्लेसमेंट हुआ है। संस्थान के छह छात्रों को 83-83 लाख के वार्षिक पैकेज पर लॉक किया गया है। इन्हें ऑस्ट्रेलिया की मल्टीनेशनल आईटी कंपनी अटलासियन ने लॉक किया है।प्लेसमेंट में अबतक का सबसे बेहतर पैकेज प्राप्त करने वालों में तीन कंप्यूटर साइंस व तीन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र हैं। सभी का प्लेसमेंट पूरा हो चुका है। इन्हें कंपनी ज्वाइन करनी है।

इन्होंने बनाया कीर्तिमान

कंप्यूटर साइंस ब्रांच के आदर्श कश्यप, तान्या सिंह और अर्पित कुमार समेत इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच के शुभम कुमार, अपूर्व सिंह एवं राहुल पांडे शामिल हैं। पिछले साल भी 83 लाख का पैकेज मिला था, पर सिर्फ एक ही छात्र यह उपलब्धि हासिल कर चुका था। अब भी सत्र 2023-24 के छात्रों के प्लेसमेंट की प्रक्रिया चल रही है।

एनआईटी के निदेशक प्रो. गौतम सूत्रधार एवं प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज प्रोफेसर एके चौधरी ने बताया कि पहली बार संस्थान के छात्रों को सर्वोच्च पैकेज मिला है। बीटेक के 663 विद्यार्थियों को 919 जॉब ऑफर मिले हैं। पीजी के 64.43 का प्लेसमेंट हुआ है।

एनआईटी का दीक्षांत समारोह कल, राज्यपाल लेंगे भाग

एनआईटी जमशेदपुर में चार नवंबर को 13वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। दीक्षांत समारोह में दो छात्रों को गोल्ड दिया जाएगा, जबकि सात विद्यार्थियों को सिल्वर मेडल मिलेगा। समारोह में कुल 1040 विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी।

एनआईटी जमशेदपुर के निदेशक प्रो. गौतम सूत्रधार ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इस साल जिन दो विद्यार्थियों गोल्ड मेडल दिया जाना है, उनमें शायेरी चटर्जी (बीटेक मेटलर्जिकल एंड मेटेरियल्स इंजीनियिरंग) व मैनक भट्टाचार्य (पीजी-एमएससी फिजिक्स) शामिल हैं। इनके अलावा बीटेक के सात विद्यार्थियों को सिल्वर मेडल मिलना है। पीजी स्तर पर 13 विद्यार्थियों को सिल्वर मेडल प्रदान किया जाएगा। दीक्षांत में 42 पीएचडी, 158 एमटेक, 93 एमसीए, 84 एमएससी और 663 बीटेक के विद्यार्थी शामिल होंगे। कार्यक्रम संस्थान के जिमखाना हॉल में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेगा। प्रेसवार्ता में रजिस्ट्रार निशीथ कुमार राय, डीन एकेडमी सीएम राव और एसोसिएट डीन एकेडमी एम राउत भी मौजूद थे।अपराध की घटनाओं पर अब छात्रों की नज़र, ट्रिपल आईटी में लांच होते ही पॉपुलर हुआ ये सब्‍जेक्‍ट

Tags:    

Similar News