SwadeshSwadesh

संदलपुर के पास मालगाड़ी से पहले पातालकोट से टकराया ट्रैक्टर, बाल बाल बचे यात्री

Update: 2020-01-11 00:15 GMT
ग्वालियर से झांसी जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, आगरा से ग्वालियर तक थमे ट्रेनों के पहिए

ग्वालियर,न.सं.। संदलपुर के पास तीसरी लाइन के लिए चल रहे कार्य के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली मालगाड़ी से जा टकराई। इस घटना में मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया, जिससे ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया। रेल मार्ग बंद होने से लगभग अप रेलवे ट्रैक लगभग घंटो ठप रहा। इस घटना से पहले ग्वालियर से झांसी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस के कुछ कोच भी क्षतिग्रस्त हुए है। गनीमत रही कि ट्रेन आधी गुजर चुकी थी, नहीं तो कई यात्रियों की जानें चली जाती। यह हादसा शुक्रवार की शाम को 7 बजे के आसपास का बताया जा रहा है। सूचना मिलने पर ग्वालियर आरपीएफ निरीक्षक, मंडल के वरिष्ठ अधिकारी व अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे और युद्ध स्तर पर काम शुरू कराया। जानकारी के अनुसार तीसरी लाइन के लिए संदलपुर पहाड़ी के पास समतली करण किया जा रहा है। यह कार्य आरवीएनएल कंपनी द्वारा किया जा रहा है।

शुक्रवार की शाम को ग्वालियर से छिंदवाड़ा की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस जब संदलपुर के पास से गुजर रही थी, तभी ऊपरी सतह पर खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली नीचे की ओर जा गिरे। जिसमें पातालकोट के कुछ कोच के पायदान क्षतिग्रस्त हुए। इस मामले की जानकारी चालक ने झांसी कंट्रोल को भी दी। तभी ग्वालियर से झांसी की ओर आ रही एक मालगाड़ी से भी बोल्डर टकराया। जब तक अधिकारी मौके पर पहुंचते, उससे पहले ग्वालियर से झांसी की ओर जा रही दूसरी मालगाड़ी जब वहां से गुजरी, तो ट्रैक्टर ट्रॉली पूरी तरह से चपेट में आ गए। जिसके चलते मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से जा उतारा। चालक ने मामले की जानकारी तुंरत झांसी कंट्रोल को दी। सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे व पटरी को दुरुस्त करने का काम शुरू किया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में तीन जगह से रेल पटरी चटक गई। जिसके चलते तकनीकी कर्मचारियों को पटरी को दुरुस्त करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस घटना के चलते बाद कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए।

पातालकोट के ये कोच हुए क्षतिग्रस्त

ग्वलियर से छिंदवाड़ा की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस के कोच ए-1, बी-1 के साथ तीन अन्य कोच में भी क्षतिग्रस्त हुए है। इस घटना को लेकर ग्वालियर से झांसी तक हडक़ंप मच गया। वहीं इस मामले में मंडल के अधिकारियों ने जांच के आदेश भी दिए हैं।

बॉॉ

ग्वालियर में खड़ी रही सचखंड, डाउन से निकाली ट्रेन

हादसे के कारण ट्रैक बंद होने की वजह से कई ट्रेनें लेट हो गईं और यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस दौरान अधिकारियों ने ग्वालियर से झांसी की ओर जाने वाली ट्रेनों को डाउन ट्रक से निकाला। वहीं ग्वालियर से झांसी की ओर जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस को आंतरी स्टेशन पर रोका गया। वहीं सचखंड एक्सप्रेस तीन घंटे 3 मिनट, श्रीधाम एक्सप्रेस 3 घंटे 26 मिनट, राजधानी एक्सप्रेस 2 घंटे 34 मिनट, गोवा एक्सप्रेस 1 घंटे 50 मिनट, गोंडवाना एक्सप्रेस 1 घंटे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस 2 घंटे 30, नवयुग एक्सप्रेस 3 घंटे, महाकौशल एक्सप्रेस 1 38 मिनट एपी एक्सप्रेस 1 घंटे की देरी से ग्वलियर पहुंची।

Tags:    

Similar News