SwadeshSwadesh

वरिष्ठ कांग्रेस नेता नागौरी के साथ पड़ाव थाने में अभद्रता, एसपी ने थाना प्रभारी को हटाया

टीआई और ऊर्जा सेल कार्यकर्ता सबा रहमान ने धकियाया

Update: 2019-09-21 10:09 GMT

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। वरिष्ठ कांग्रेस नेता चंद्रमोहन नागौरी को गुरुवार की सायं पड़ाव थाने में थाना प्रभारी प्रशांत यादव और ऊर्जा सेल की कार्यकर्ता सबा रहमान ने बुरी तरह धकिया दिया। सबा रहमान ने तो उनके साथ जमकर गाली-गलौज तक की। कुछ कांग्रेसियों द्वारा इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन से की गई है। जिसपर श्री भसीन ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।वरिष्ठ कांग्रेस नेता के साथ हुई अभद्रता के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस शासन में मंत्री और विधायकों द्वारा कराई जा रही पोस्टिंगो के कारण सिर्फ उनकी ही सुनवाई हो रही है, आम कार्यकर्ता तो ठुक पिट ही रहा है। आज एसपी से शिकायत के  बाद थाना प्रभारी को हटा दिया गया है. दक्षिण के विधायक प्रवीण पाठक ने इस बात की पुष्टि की है 

जानकारी के अनुसार जे 35 गांधीनगर में रहने वाले मोइनुद्दीन खान 75 वर्ष का विवाद उनकी ही पुत्री रूबी के साथ चल रहा है। बताते हैं कि रूबी का विवाह हो चुका है, लेकिन वह ग्वालियर से बाहर अकेली रहती है। किंतु वह पिता से संपत्ति मांग रही है। इसी बात पर पिता पुत्री में विवाद चल रहा है। जिसे लेकर दोनों ही पक्षों द्वारा पड़ाव थाने में आवेदन दिए गए हैं। गुरुवार को मोइनुद्दीन के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता चंद्रमोहन नागौरी भी थाना प्रभारी के पास गए थे। तब वहां थाना प्रभारी प्रशांत यादव ने उन्हें देखते ही उंगली दिखाकर कहा कि आप बाहर जाइए। इसके बाद वहां मौजूद ऊर्जा सेल की कार्यकर्ता, जो कि महिला विवादों की मध्यस्ता के लिए पड़ाव थाने की डेस्क पर बैठती हैं, ने तो हद ही पार कर दी। वहां श्री नागौरी ने सिर्फ इतना कहा था कि आप लोग एक औरत की सुन रहे हैं, 75 साल के बुजुर्ग की नहीं। इसपर सबा रहमान श्री नागौरी पर बुरी तरह विफरते हुए बोली कि अबे औरत किसे कह रहा है। फिर वह गाली गलौज के साथ मारपीट पर उतारू हो गई।तब वहां मौजूद श्री नागौरी की बहू श्रीमती प्रियदर्शिनी नागौरी उन्हें बचाकर घर ले गईं।श्री नागौरी ने बताया कि इसके पहले भी वे इस मामले में थाने जा चुके थे और थाना प्रभारी उन्हें जानते हैं। फिर भी न जाने क्यों उन्होंने इतनी अभद्रता की, किंतु सबा रहमान ने तो काफी हद पार कर दी। उसने जिस गंदी भाषा में बात की, उसे बताया तक नहीं जा सकता। उन्होंने बताया कि वहां मोइनुद्दीन खान की पत्नी उनका पुत्र आरिफ अन्य दो बेटियां और एक अन्य पुत्र भी मौजूद थे।यहां बता दें कि श्री नागौरी लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं वे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भी रहे हैं। कांग्रेस शासन में एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता के साथ थाने में इस तरह की अभद्रता से कांग्रेसियों में आक्रोश है।था में मंत्री प्रधुम्न सिंह के बड़े भाई देवेंद्र तोमर श्री नागौरी के निवास पहुंचे और उनसे बात करने के बाद टीआई से जानकारी ली। वहीं इस मामले में अपेक्स बैंक के प्रशासक अशोक सिंह ने भी पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन से बात की है। जिसपर श्री भसीन ने यह कहकर मामला टाल दिया कि शहर में रक्षा मंत्री आए हुए हैं, इसलिए बाद में मामला दिखवाते हैं।उधर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा ने कहा कि वे अभी भोपाल में हैं, इसलिए ग्वालियर आकर ही कोई बात करेंगे।

इनका कहना

मोइनुद्दीन खान और उनकी पुत्री रूबी के विवाद में श्री नागौरी थाने आए थे, तब मैंने उनसे सिर्फ इतना कहा था कि आप बाहर ही रहिए। उनके साथ ऊर्जा सेल की सबा रहमान ने अभद्रता की, मैंने नहीं। आज मोइनुद्दीन खान और उनके बेटे आरिफ के खिलाफ जरूर मुकदमा कायम किया गया है। इन लोगों ने रुबी की मारपीट की है।

प्रशांत यादव, थाना प्रभारी पड़ाव

Tags:    

Similar News